-संस्कृत यूनिवर्सिटी शास्त्री-आचार्य के एग्जाम में हो रही जबरदस्त नकल

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के शास्त्री-आचार्य के एग्जाम में नकल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कई सेंटर्स पर परीक्षार्थी खुलेआम गाइड से नकल कर रहे हैं। धूपचंडी स्थित काशी गुरुकुल संस्कृत महाविद्यालय सेंटर पर सोमवार को दो महिला फर्जी परीक्षार्थी पकड़ी गई। जो अपने बहन के स्थान पर परीक्षा दे रहीं थी। सेंटर हेड ने इसकी सूचना यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को भी दी है।

कड़ाई से पूछताछ में खुली पोल

असिस्टेंट सेंटर हेड प्रशांत मौर्य के मुताबिक फ‌र्स्ट शिफ्ट के शास्त्री थर्ड ईयर के एग्जाम में एडमिट कार्ड की जांच के दौरान दो परीक्षार्थियों की फोटो भिन्न पाई गई। सेंटर हेड डॉ। रमेश चंद्र पांडेय ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने बहन के स्थान पर एग्जाम देने की बात स्वीकार कर ली। कहा कि बहन बीमार है। इसके चलते उसके स्थान पर एग्जाम देने चली आई। महिला परीक्षार्थी होने के कारण सेंटर हेड ने केंट-डपट कर दोनों परीक्षार्थियों को छोड़ दिया। हालांकि इसकी सूचना तत्काल एग्जाम कंट्रोलर प्रो। राजनाथ को दी। असिस्टेंट सेंटर हेड ने बताया कि दोनों आरोपी परीक्षार्थियों से आई-डी प्रूफ मांगा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

थर्ड व फ‌र्स्ट ईयर की परीक्षा समाप्त

शास्त्री-आचार्य की परीक्षा समाप्ति की ओर पहुंच गई है। सोमवार को आचार्य फ‌र्स्ट ईयर व शास्त्री थर्ड ईयर की परीक्षा खत्म हो गई। ख्फ् मई को आचार्य सेकेंड ईयर की परीक्षा समाप्त होगी। सभी ईयर की लिखित परीक्षाएं ख्भ् मई को समाप्त हो रही हैं।