- एक के बाद एक दो पत्र मिलने से पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

- पहला पत्र बाइक सवार युवक ने भिखारी को सौंपा

- दूसरा पत्र एक वृद्ध महिला ने डॉयल 100 के चालक को दिया

Meerut: हम जेहादी हैं, हमारी तीन गाडि़यां भरकर गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली रवाना हो चुकी हैं। दिल्ली को धमाके से उड़ाना है, रोक सको तो रोक लो। ये सभी बातें दोनों पत्रों में लिखी थीं। जिसे पढ़ते ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। तत्काल रूप से आईजी ने मेरठ से दिल्ली एनसीआर में अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही मेरठ पुलिस के माध्यम से दिल्ली गृह विभाग को भी सूचना दी गई है।

ईदगाह चौराहे पर दिया पत्र

दरअसल शुक्रवार की सुबह ट्रैफिक पुलिस का सिपाही नितिन रेलवे रोड चौराहे पर ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान एक विकलांग भिखारी उसके पास आया और उसे एक पत्र दिया। पत्र पढ़ते ही सिपाही नितिन के होश उड़ गए।

भिखारी को दबोचा

पत्र पढ़ते ही सिपाही नितिन ने पत्र देने वाले भिखारी को दबोच लिया। भिखारी ने बताया कि यह पत्र उसे एक बाइक सवार ने दिया था पत्र के साथ दस रुपए देते हुए कहा था कि सामने खड़े सफेद वर्दी वाले को दे दो। मामले की जानकारी मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने भिखारी को हिरासत में ले लिया।

दूसरा पत्र डायल 100 के पुलिसकर्मी को दिया

इस घटना के ठीक पंद्रह मिनट बाद ब्रह्मापुरी क्षेत्र में ही माधवपुरम स्थित शहीद मंगल पांडे ग‌र्ल्स कॉलेज के निकट डॉयल 100 गाड़ी खड़ी थी। इसी दौरान चालक संजीव त्यागी के पास पुरानी धोती पहने हुए लगभग 55 वर्षीय एक महिला पहुंची। उसने भी चालक संजीव को एक पत्र देते हुए कहा कि यह उसे एक युवक ने दिया है और बोला है कि दरोगा जी को दे देना।

पुलिस-प्रशासन में अलर्ट

दोनों पत्रों की जानकारी मिलते ही आलाधिकारियों में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली कंट्रोल रूम दिल्ली पुलिस ने डीसीपी एलआईयू, इंटेलीजेंस, एटीएस व आईबी की यूनिट को मामले से अवगत कराया गया। मामले की गंभीरता देखते हुए एनसीआर में चेकिंग कराई जा रही है।

भिखारी से पूछताछ जारी

भिखारी ने अपना नाम शब्बन पुत्र अब्दुल रहीम निवासी मौहल्ला बढ़वान कब्जा धामपुर जिला बिजनौर बताया। एलआईयू की टीम भिखारी से पूछताछ में जुटी है।

वर्जन

पत्र पढ़ने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही पत्रों की सच्चाई के बारे में भी गंभीर रूप से जांच चल रही है।

जे रविन्द्र गौड़, एसएसपी

----