Strong room to be made in Nagla

Local

नंगलाताशी में बनाया जाएगा स्ट्रांग रूम

Wed 13-Sep-2017 07:40:09

- सात हेक्टेयर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने में जुटा प्रशासन

- भूमि पर बनेगा वीपी पैट और ईवीएम मशीन का गोदाम

मेरठ : कंकरखेड़ा क्षेत्र का गांव नंगलाताशी चुनावी तैयारियों का नया केंद्र होगा। प्रशासन ने गांव में कब्जाई गई सात हेक्टेयर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की कवायद शुरू कर दी है। इस भूमि को मुक्त कराकर यहां वीवी पैट और ईवीएम मशीन रखने के लिए गोदाम बनाए जाएंगे। इसके अलावा चुनाव के दौरान सभी तरह की तैयारियां भी यहीं होगी.

निर्वाचन आयोग ने जारी किया फंड

गांव नंगलाताशी में सरकार की करीब सात हेक्टेयर भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है। उधर, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शासन ने हर जिले में वीपी पैट और ईवीएम मशीन को रखने के लिए अलग से वेयर हाउस बनाने के निर्देश जारी किए हुए है। ऐसे में प्रशासन ने गांव स्थिति सरकारी भूमि का रिकार्ड खोज निकाला। मंगलवार को डीएम समीर वर्मा, एडीएम प्रशासन सत्यप्रकाश पटेल आदि अधिकारियों कब्जाई गई सरकारी भूमि का निरीक्षण किया और कब्जा धारकों को जमीन से हटने के निर्देश दिए। एडीएम ई के अनुसार बुधवार से कब्जाई सरकारी भूमि की नपाई कराई जाएगी। इसके बाद कब्जा धारकों के खिलाफ एफआईआर कराने के साथ अवैध निर्माणों को भी हटाया जाएगा। खाली होने के बाद भूमि पर वीवी पैट और ईवीएम मशीन रखने क लिए वेयर हाउस का निर्माण कराया जाएगा।

- - -

10 हेक्टेयर भूमि से हटाया कब्जा

प्रशासन की टीम ने मंगलवार को नगर पंचायत खिवाई में अभियान चलाकर कब्जाई गई दस हेक्टेयर भूमि को कब्जा मुक्त कराया। बुधवार को भी अभियान चलाया जाएगा। एडीएम ई ने बताया कि तीस हेक्टेयर भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाना है। कब्जा मुक्त होने पर उक्त भूमि पर निर्मल ¨हडन अभियान के तहत पौधरोपण कराए जाने की योजना है.

inextlive from Meerut News Desk

Related News