- हॉस्टल में देरी से आने पर वार्डन ने पीटा था

- वार्डन पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे स्टूडेंट

BAREILLY: आरयू के नवीन छात्रावास के वार्डन पर स्टूडेंट को पीटे जाने का आरोप लगाते हुए सैटरडे को स्टूडेंट्स ने कुलसचिव का घेराव किया। स्टूडेंट्स का आरोप है कि फ्राइडे देर शाम नवीन छात्रावास में रह रहे बीटेक प्रथम वर्ष के स्टूडेंट अमन को देरी से आने पर वार्डन ने पीट दिया। जबकि अमन अपनी जरूरत का कुछ सामान और दवाई लेने गया हुआ था।

रजिस्ट्रार ऑफिस में दिया धरना

स्टूडेंट को पीटे जाने के विरोध में कई स्टूडेंट्स कुलसचिव से मिलने पहुचे। प्रशासिनक भवन का मेन गेट बंद होने पर स्टूडेंट्स ने नारेबाजी शुरू कर दी। काफी देर तक हुए हंगामे के बाद कुलसचिव डॉ। अशोक कुमार अरविंद ने स्टूडेंट्स को मिलने के लिए बुलाया। स्टूडेंट्स वार्डन पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इसे लेकर कई स्टूडेंट कुलसचिव ऑफिस में ही धरने पर बैठ गए।

---------------------

यह था मामला

बीटेक फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट अमन नवीन छात्रावास में रह रहा है। फ्राइडे को वह किसी काम से हॉस्टल से बाहर गया था और रात लगभग आठ बजे के बाद वह वापस लौटा। इस पर वार्डन विजय बहादुर सक्सेना ने उसे डांट दिया था। इसके बाद अमन ने वार्डन पर उसे पीटने का आरोप लगाते हुए साथियों को बताया।

पीटने का आरोप झूठा

वार्डन विजय बहादुर सक्सेना का कहना है कि उन्होंने किसी भी स्टूडेंट को नहीं पीटा। रात में देर से हॉस्टल आने पर अमन को डांटा जरूर था। लेकिन पिटाई करने का आरोप गलत है।

हमने छात्रों की समस्या सुन ली है। कुलपति के आने बाद ही इस बारे में बात की जाएगी।

डॉ। अशोक कुमार अरविंद- कुलसचिव, आरयू

--------------------------