-मंगलवार को आ रहे हैं सीएम योगी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

-कमिश्नर डॉ। प्रभात ने शहीद स्मारक पहुंचकर लिया व्यवस्थाओं को लिया जायजा

-एयरपोर्ट से लेकर शास्त्रीनगर की मलिन बस्ती, मेडिकल कॉलेज समेत आधा दर्जन जगहों की हालत देखी

मेरठ: सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मेरठ आ रहे हैं। लिहाजा अफसरों को पसीना छूट रहा है.सीएम के प्रस्तावित शहीद स्मारक भ्रमण के मद्देनजर जहां कमिश्नर, डीआईजी, डीएम कड़ी धूप में कैंट एरिया का दौरा कर रहे थे। तो वहीं, फोन करने के बाद भी कैंट बोर्ड के अफसर मौके पर नहीं पहुंचे। फिलहाल कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने कैट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव को फोन पर तैयारियों को लेकर ब्रीफ किया।

दिनभर दौड़े अफसर

सीएम के प्रस्तावित दौरे पर मुहर के बाद से आलाधिकारी हरकत में आ गए। लखनऊ से सीएम योगी का प्रोग्राम मिलते ही कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार, डीएम समीर वर्मा, डीआईजी केएस इमैनुअल, एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हवाई पट्टी की ओर दौड़ लगा दी। करीब 12 बजे हवाई पट्टी पहुंचे अधिकारियों ने यहां व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तो वहीं खरखौदा स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर अफसरों की टीम पहुंच गई। आलाधिकारियों ने खरखौदा क्रय केंद्र की खामियां को भी दुरस्त कराया।

मलिन बस्ती का किया निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ शास्त्रीनगर स्थित मलिन बस्ती से प्रस्तावित स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे। लिहाजा अधिकारियों ने आनन-फानन में जाकर मलिन बस्ती का निरीक्षण किया। नगरायुक्त डीकेएस कुशवाह को कमिश्नर ने व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के आदेश दिए। मुख्य अभियंता केवी वाष्र्णेय को सभी मुख्य एवं संपर्क मार्गो को दुरुस्त करने के आदेश डीएम ने दिए।

मेडिकल में बनेगा सेफ हाउस

सीएम के आगमन के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज में सेफ हाउस का निर्माण किया जा रहा है। कमिश्नर ने पुलिस प्रशासनिक अमले के साथ मेडिकल कॉलेज, इमरजेंसी आदि परिसरों का दौरा किया। फिलहाल इमरजेंसी परिसर में सेफ हाउस के निर्माण को मंजूरी मिली है। यहां से सभी अफसर भैंसाली ग्राउंड पहुंचे। यहां सांसद, मंत्री और विधायकों से सीएम की मुलाकात प्रस्तावित है। कार्यकर्ताओं को भी इसी ग्राउंड से सीएम संबोधित करेंगे। मंच आदि की व्यवस्था मुकम्मल करने के बाद अधिकरियों ने शहीद स्मारक का निरीक्षण किया।

गायब रहे कैंट बोर्ड के अफसर

अफसरों के तूफानी दौरे में लगातार फोन के बावजूद एक भी कैंट बोर्ड का अफसर मौजूद नहीं था। कैंट क्षेत्र में स्थित शहीद स्मारक का निरीक्षण के दौरान खामियों और गंदगी पर कमिश्नर भड़क गए। यहां संग्रहालय अध्यक्ष डॉ। मनोज गौतम से अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी ली। डीएम ने बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव को फोन पर सीएम के प्रोग्राम की जानकारी दी, करीब आधा घंटा तक अधिकारी शहीद स्मारक में रहे। नगर निगम ने सफाईकर्मियों से शहीद स्मारक की सफाई शुरू करा दी तो वहीं स्मारक के बाहर क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त कराने में निगम ने हाथ खड़े कर दिए। शाम को डीएम ने कृषि विश्वविद्यालय जाकर समीक्षा बैठक की तैयारियों को खंगाला। रविवार शाम तक सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश कमिश्नर ने दिए। निरीक्षण में एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह, एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी, सीओ धर्मेद्र चौहान आदि मौजूद थे।

सज रहे हैं विभाग और थाने

किसी भी सरकारी विभाग, थाने का औचक निरीक्षण सीएम योगी कर सकते हैं। इस संभावना के मद्देनजर आलाफसरों के निर्देश पर सभी विभागों का रंगरोगन किया गया तो वहीं थानों को दुरुस्त करने निर्देश डीआईजी ने जारी किए। विकास भवन की मुख्य इमारत के साथ-साथ विभागों में सफाई के साथ-साथ रंगाई पुताई का काम चलता रहा। सड़को से गड्ढों को भरने का काम शहर के मुख्य मार्गो और सीएम के प्रस्तावित दौरे मार्गो पर होता रहा।

सभी विभागों की छुट्टियां कैंसिल

सीएम के दौरे के मद्देनजर डीएम समीर वर्मा ने सभी विभागों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं, रविवार को भी दफ्तर खुलेंगे। इसी क्रम में अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने विभाग में साफ-सफाई करने और फाइल आदि को दुरुस्त रखने के निर्देश डीएम ने दिए। निर्देशों के अनुपालन में डीपीओ एसएस पाण्डेय ने अधीनस्थों को रविवार को कार्यालय एवं विभिन्न प्रकल्पों में ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए हैं।