छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा मोटर्स मेडिकल सोसाईटी के 44वें वार्षिक सम्मेलन का शुभारंभ शनिवार को टेल्को क्लब में किया गया। इस दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन टाटा मोटर्स के मैनुफैक्च¨रग हेड एबी लाल, विशिष्ट अतिथि प्लांट हेड संपत कुमार मोरी व मेडिकल हेड संजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर लाल ने कहा कि मेडिकल क्षेत्र में विकास के साथ ही कई चुनौतियां भी हैं इससे लोगों की अपेक्षाएं भी बढ़ जाती हैं। उन्होंने बताया कि टाटा मोटर्स अस्पताल में कई आधुनिक सुविधाएं बहाल की गई हैं। अस्पताल को बिगर, स्मार्टर बनाने में चिकित्सकों की भूमिका अहम है।

कार्यो की सराहना की

संपत कुमार ने चिकित्सकों के कार्यो की सराहना करते हुए टाटा मोटर्स अस्पताल को बेंच मार्क बताया। उन्होंने बताया कि इस साल मेडिकल सोसाईटी 50वां व टाटा ग्रुप की 150वीं वर्षगांठ मना रहा है। कार्यशाला के उद्घाटन सत्र के दौरान यूनिवर्सल हेल्थ केयर थीम पर आधारित अस्पताल व बाहर से आए चिकित्सकों ने अपने विचार रखे। इसमें आधुनिक युग में मेडिकल विभाग की चुनौतियां व इनोवेशन पर भी चर्चा हुई। इस दौरान टीएमएल अस्पताल के स्मारिका का विमोचन भी किया गया। मौके पर सोसाईटी के सचिव डॉ। अर्णव भट्टाचार्जी ने अस्पताल की उपलब्धियां बताई तथा वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ा। कार्यक्रम में स्वागत संबोधन टीएमएल अस्पताल के हेड संजय कुमार, मेडिकल सोसाईटी के अध्यक्ष रजनी बगाई व संचालन डॉ। नीलिमा ने किया। मौके पर मुख्य मेडिकल चीफ डॉ। एसएल श्रीवास्तव, डॉ। शोमनाथ घोष, डॉ। एमएल अली, कंपनी एचआर हेड रविशंकर सिंह, भारती लाल समेत अन्य चिकित्सक मौजूद थे।

इन्होंने किया संबोधित

भोपाल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ। एसपी दूबे, डॉ। केआर सेतुरमन, डॉ। शलभ रस्तोगी, डॉ। हर्षब‌र्द्धन, डॉ। एलएन त्रिपाठी, डॉ। गौरव गुप्ता, डॉ। पार्था प्रतीम चौधरी आदि।

एमटीसी में दूसरा सत्र आज

सम्मेलन के दूसरे का सत्र का शुभारंभ रविवार को टेल्को के मैनेजमेंट ट्रेनिंग सेंटर (एमटीसी) में सुबह साढ़े आठ बजे से होगा, दोपहर करीब 2 बजे इसका समापन किया जाएगा।