- प्रदेश में तैनात करीब पांच हजार फर्जी टीचर्स

- नौकरी जाने के साथ होगी वेतन की वसूली भी

आगरा। प्रदेश के बहराइच में फर्जी टीचर्स पर कार्रवाई से आगरा में खलबली की स्थिति बनी हुई है। ऐसे टीचर्स को पहले से ही चिह्नित किया जा चुका है। कार्रवाई से बचने के लिए वह अधिकारियों से सेटिंग बैठाने में जुटे हुए हैं।

ट्रांसफर कराने में जुटे

बहराइच में 12 फर्जी टीचर्स पर बर्खास्त की कार्रवाई की गई है। इन टीचर्स ने फर्जी शैक्षिक दस्तावेजों के आधार पर नौकरी हासिल की थी। इससे जिले के टीचर्स में भी दहशत का माहौल है। बचने के लिए उन्होंने शासन-प्रशासनस्तर पर जोड़तोड़ शुरू कर दी है। कार्रवाई से बचने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। विभागीय सूत्रों का कहना है कि फर्जी डिग्री धारक टीचर्स ऐसे जिलों में ट्रांसफर कराने का प्रयास कर रहे हैं, जहां उनकी अच्छी पहुंच है।

लीगल एडवाइज ले रहे

बीएड फर्जीवाड़े की जांच कर रही एसआईटी ने प्रदेश से 4582 टीचर्स को चिह्नित किया था। साथ ही प्रदेश के हर जनपद में तैनात ऐसे टीचर्स की लिस्ट सार्वजनिक की थी। इसमें आगरा जनपद में 241 टीचर्स चिह्नित किए गए थे। इन सभी का वेतन रोक दिया गया था। इस पर वह न्यायालय की शरण में चले गए, जहां दोषी माने जाने तक उनका वेतन जारी कर दिया गया था। लेकिन अब पुन: कार्रवाई होने पर उन्होंने लीगल एडवाइज लेना शुरू कर दी है।