team india will remain on top position in icc odi ranking after series win against south africa

Sports

Ind vs SA सीरीज के साथ टीम इंडिया ने आईसीसी की टॉप रैंकिंग पर भी किया कब्ज़ा

by Mukul Kumar

Wed 14-Feb-2018 12:45:26

ind vs sa,ind vs sa odi,fifth odi between india,fifth odi india south africa,fifth odi india south africa,india and south africa,fifth odi in st george parks,fifth odi south africa in st george parks ground

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पांचवे वनडे में मेहमान टीम ने मेजबानों को 73 रन से हराकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीकी धरती पर वनडे सीरीज जीत ली है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 115 रनों की शानदार पारी खेली। बता दें कि इस जीत के साथ टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी नंबर वन पर काबिज हो गई है।

वनडे रैंकिंग में नंबर वन टीम इंडिया
दक्षिण अफ्रीका के ग्राउंड पर पहली बार वनडे में जीत के साथ टीम इंडिया ने अक्टबूर 2017 के बाद एक बार फिर वनडे रैंकिंग में नंबर वन जगह बनाई है। बता दें कि इसे मिलाकर भारतीय टीम पांचवीं बार आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंची है। जानकारी के मुताबक पहली बार टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर धौनी की कप्तानी में साल 2013 में पहुंची थी। इसके बाद साल 2014 में टीम इंडिया सितंबर और नवंबर के महीने में टॉप पर जगह बनाई थी।

Ind vs Sa क्या इस मैच के बाद टीम इंडिया आकड़े बदलने में होगी कामयाब!

विराट की कप्तान में भी टॉप टीम इंडिया
बता दें कि विराट की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया साल 2017 के सितम्बर महीनें में सिर्फ चार दिन के लिए नंबर वन टीम बनी थी। ये तीसरा मौका है, जब टीम इंडिया फिर से वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है। बहरहाल, भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में 122 रेटिंग अंक के साथ पहले पायदान पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम 118 अंक से साथ दूसरे पायदान पर खिसक गई है।
विजय हजारे ट्रॉफी में इशान ने सात छक्के लगाकर तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड

सीरीज हारने के बाद भी इंडिया नंबर
यदि शुक्रवार को खेले जाने वाले इस सीरीज के छठवें मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता है तो भी भारत 121 अंकों के साथ नंबर वन पर ही बना रहेगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम 119 अंक के साथ दूसरे पायदान पर बनी रहेगी। इसके अलावा यदि टीम इंडिया सीरीज में 5-1 जीत हासिल करती है, तो उसके 123 और अफ्रीका के 117 पॉइंट्स हो जाएंगे।

Ind vs Sa सकरात्मक रहा नतीजा तो ये भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैच ऑफ द मैच के दावेदार

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+