RANCHI : रिम्स के गायनी डिपार्टमेंट में महिला मरीज के यूटेरस के ऑपरेशन के दौरान उसकी यूरीन थैली काटने के मामले की जांच कराई जाएगी। डायरेक्टर डॉ बीएल शेरवाल ने इसके लिए तीन मेंबर्स की जांच कमिटी बनाई है। इसमें मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ एसके चौधरी, सर्जरी के एचओडी और एक अन्य डॉक्टर को रखा गया है। जांच टीम को जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है।

दोषियों पर होगा एक्शन

रिम्स डायरेक्टर ने कहा कि इलाज के दौरान अगर किसी तरह की चूक हो जाती है तो इसकी जानकारी अगर डॉक्टर ही दें तो ज्यादा बेहतर होगा। यहां मरीज के साथ कुछ गलत होता है तो उसका इलाज भी करने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। मरीज की इलाज में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों पर एक्शन लिया जाएगा।

क्या है मामला

रिम्स में इलाज में लापरवाही बरते जाने का एक मामला थम नहीं रहा है। हजारीबाग से आई राधा देवी के यूटेरस के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने उसके यूरिनल की थैली काट दी। इतना ही नहीं, इलाज के नाम पर 25 दिनों तक वार्ड में रखने के बाद मरीज का डिस्चार्ज स्लिप भी थमा दिया है, लेकिन परिजन मरीज को ले जाने को तैयार नहीं हैं। जबकि, डॉक्टर्स का कहना है कि तीन माह बाद जब मरीज की हालत सामान्य हो जाएगी तो उसका इलाज किया जाएगा।