TET examination 2017

Local

पूरा है इंतजाम, 15 को होगा TET एग्जाम

Thu 12-Oct-2017 06:17:49

-उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कमिश्नर ने दिया निर्देश - पहली पाली में आठ और दूसरी में 35 सेंटर्स पर होगा एग्जाम

varanasi

क्भ् अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) ख्0क्7 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए डीएम को कमिश्नर ने निर्देश दिया. बताया कि बनारस में पहली पाली में आठ परीक्षा केन्द्रों पर म्म्7ख् एवं उच्च प्राथमिक के लिए द्वितीय पाली में फ्भ् परीक्षा केंद्रों पर ख्क्998 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण बुधवार को उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा राजप्रताप सिंह के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा बैठक के दौरान जिलाधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे. कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा राजप्रताप सिंह ने आजमगढ़ मंडल के आजमगढ़, मऊ एवं बलिया सहित तीनों तथा वाराणसी मंडल के गाजीपुर को परीक्षा की दृष्टि से संवेदनशील बताते हुए कमिश्नर को अपने स्तर से पुन: समीक्षा कर तैयारियों को पुख्ता करने को कहा है.

 

हॉल में नहीं जाएगा मोबाइल

 

परीक्षा प्रपत्र को मजिस्ट्रेट की निगरानी में परीक्षा केन्द्र तक लाने व परीक्षा सम्पन्न होने पर डबल लॉक तक वापस लाने को कहा. उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबन्द इंतजाम कराये जाने का निर्देश दिया. बनारस में क्ख् सेक्टर व मोबाइल मजिस्ट्रेट, 70 पर्यवेक्षक, चार सचल दल सहित फ्भ् स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं. परीक्षार्थी मोबाइल, कैलकुलेटर, पेजर एवं कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केन्द्र में नहीं ले जा सकेंगे. इतना ही नहीं कक्ष निरीक्षक भी अपने साथ मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे. नियत तिथि को ब्भ् मिनट पहले परीक्षा केन्द्र का मुख्य गेट खोला जायेगा तथा फ्0 मिनट पूर्व परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जायेगा. वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीएम बनारस योगेश्वर राम मिश्र, जौनपुर सर्वज्ञराम मिश्र, चन्दौली हेमन्त कुमार, गाजीपुर के. बालाजी सहित जिला विद्यालय निरीक्षक आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

Related News