PATNA : बिहार स्टाफ सलेक्शन कमिशन के पेपर लीक मामले का तार अब सीधे गुजरात से जुड़ गया है। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद से एक बड़ी गिरफ्तारी हुई है। एसआईटी ने एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक विनीत को गिरफ्तार किया है। एसआईटी इंचार्ज व पटना के एसएसपी मनु महाराज ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि भी की है। एसआईटी सोर्स की मानें तो कैंसिल किए गए बीएसएससी एग्जाम के सारे क्वेश्चन पेपर विनीत के प्रिंटिंग प्रेस में ही इस बार छापे गए थे। बीएसएससी ने क्वेश्चन पेपर प्रिंटिंग का कांट्रैक्ट विनीत को ही दिया था। इंवेस्टिगेशन के दौरान एसआईटी को अहमदाबाद के प्रिंटिंग प्रेस की जानकारी मिली। जैसे-जैसे इंवेस्टिगेशन आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे नई इंफारमेशन एसआईटी के हाथ लगते गए। इन्हीं इंफारमेशन में पता चला कि अहमदाबाद की प्रिंटिंग प्रेस से भी क्वेश्चन पेपर लीक किए गए थे।

- अहमदाबाद में टीम ने डाल रखा था डेरा

पेपर लीक में विनीत की भूमिका सामने आने के बाद से एसआईटी उसके खिलाफ ठोस सबूत जुटाने में लगी थी। ठोस सबूत मिलते ही एसआईटी इंचार्ज मनु महाराज के निर्देश पर एक टीम बनाई गई। पटना के कोतवाली थाना के एसएचओ राम शंकर की अगुआई में एक टीम को अहमदाबाद भेजा गया। पिछले फ्-ब् दिनों से टीम ने वहां डेरा डाल रखा था। सोर्स की मानें तो विनीत लगातार अपना लोकेशन बदल रहा था। पटना पुलिस की टीम ने अहमदाबाद पुलिस की मदद से विनीत को गिरफ्तार कर सकी।

- आज हो सकता है कोई बड़ा खुलासा

गिरफ्तारी के बाद विनीत को अहमदाबाद के कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड पर पटना ले जाने की परमिशन दे दी। गुरुवार की देर रात एसआईटी विनीत को लेकर पटना पहुंच गई है। यहां अब उससे लंबी पूछताछ होगी। संभावना है कि शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एसआईटी कोई बड़ा खुलासा भी कर सकती है। विनीत का चेहरा भी सबके सामने लाया जा सकता है।

- अब सामने आएगी कड़ी दर कड़ी

प्रिंटिंग प्रेस का मालिक विनीत किसी बड़ी मछली से कम नहीं है। इसका गिरफ्त में आना पूरी एसआईटी के लिए एक बड़ी सफलता है। इसके पकड़े जाने से अब कई नए और इंपॉरटेंट खुलासे होंगे। कड़ी दर कड़ी अब जुड़ती जाएगी। इससे पूछताछ में पेपर लीक करने के तरीके सामने आएंगे।

- कई लोगों की खुलेगी पोल

सोर्स बताते हैं कि विनीत की गिरफ्तारी का लिंक नालंदा जिले से जड़ा है। जिस वक्त नालंदा में एसआईटी ने छापेमारी की थी। वहां से उन्हें कई सच्चाई पता चली थी। पेपर लीक में नालंदा का एक माफिया जुड़ा है। जिसने सीधे अहमदाबाद में प्रिंटिंग प्रेस के मालिक विनीत से ही कांटैक्ट कर लिया था। माना जा रहा है कि दोनों के बीच पेपर लीक करने को लेकर एक बड़ी डील हुई थी। खास बात से है कि अब कई लोगों की पोल खुलने वाली है।

अहमदाबाद से प्रिंिटंग प्रेस के मालिक विनीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर पटना लाया जा रहा है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना