the virginia company revechar gives money to student for studying

Odd News

यहां पढ़ने के लिए स्‍टूडेंट्स को मिलते हैं पैसे

Tue 04-Apr-2017 05:52:25

कोई अगर आप को घंटे के हिसाब से पढ़ाई करने के पैसे दे तो आप क्‍या करेंगे। अरे जनाब हमे पता है आप का जबाव होगा कि हम दिल लगा कर पढाई करेंगे। वैसे हम आप को आज एक ऐसी ही अनोखी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो प्रति घंटे के हिसाब से पढ़ाई करने का पैसा देती है। इतना ही नहीं पढाई पूरी होने के बाद आप कंपनी में काम भी कर सकते हैं।

प्रति घंटे के हिसाब से मिलता है पैसा
जनाब हम बात कर रहे हैं वर्जीनिया की एक कंपनी की जो छात्रों को पढने का पैसा देती है। वर्जीनिया की कंपनी रिवेचर देशभर के कॉलेज कैम्पस में क्लासरूम लगाती है। कॉलेज ग्रैजुएट्स को फ्री में जावा और डेटा मैनेजमेंट जैसे हॉट स्किल का क्रैश कोर्स करवाती है। यह क्रैश कोर्स 12 हफ्ते का होता है। हर हफ्ते 40 घंटे पढ़ाई होती है। कंपनी फ्री क्रैश कोर्स करने वाले हरेक स्टूडेंट को मिनिमम वेज देती है।

लाखों रुपये की सैलेरी पर देती है नौकरी
कंपनी 11 डॉलर लगभग 700 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से पेमेंट करती है। कोर्स पूरा करने वाले स्टूडेंट्स को कंपनी के लिए दो साल काम करना अनिवार्य है। कंपनी के लिए काम करने वाले को 50 हजार से 65 हजार डॉलर लगभग 33 लाख से 43 लाख रुपए सालाना सैलरी मिलती है। रिवेचर का कहना है कि फिलहाल वह 150 स्टूडेंट्स को पढ़ने के बदले पैसे दे रही है। कंपनी को एक साल के अंदर यह संख्या दोगुनी हो जाने की उम्मीद है।

Weird News inextlive from Odd News Desk

Related News