-सिगरा स्थित अन्नपूर्णा नगर कॉलोनी में चोरों ने थर्ड फ्लोर पर बने फ्लैट में दिनदहाड़े चोरी की वारदात को दिया अंजाम

-इससे पहले लंका में भी फ्लैट से इसी अंदाज में हुई थी चोरी

VARANASI

सुरक्षा और सुविधा के लिहाज से सबसे महफूज माने जाने वाले फ्लैट भी अब सुरक्षित नहीं हैं क्योंकि चोरों की नजरें इन पर भी पड़ चुकी है। ये हम नहीं बल्कि एक सप्ताह के अंदर फ्लैट में दिनदहाड़े चोरी की हुई दूसरी वारदात बया कर रही है। पिछले हफ्ते लंका में एक फ्लैट में इसी अंदाज में दस लाख की हुई चोरी की घटना की पुलिस ने अब तक जांच भी शुरू नहीं की थी कि गुरुवार की दोपहर सिगरा थाना क्षेत्र के अन्नपूर्णा नगर कॉलोनी में चोरों ने इसी अंदाज में एक अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर स्थित कपड़ा व्यवसायी के फ्लैट की कुंडी तोड़कर कैश समेत करीब छह लाख रुपये के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया।

बेटी लौटी तो चला पता

कॉलोनी के सुनील अग्रवाल की पंचक्रोशी रोड पर कपड़े की दुकान है। व्यवसायी के मुताबिक वह सुबह दुकान खोलने चले गए थे। जबकि बच्चे स्कूल व कोचिंग करने तथा पत्‍‌नी अपने भाई मनीष चंद्र अग्रवाल की दुकान पर चली गई थी। दोपहर बाद करीब तीन बजे जब उनकी बेटी कोचिंग से घर वापस आई तो दरवाजे की कुंडी टूटी देख अवाक रह गई। जब अंदर गई तो सामान बिखरा हुआ मिला। बेटी ने इसकी सूचना अपनी मां व पुलिस को दी। व्यवसायी की पत्‍‌नी शकुंतला अग्रवाल ने बताया कि अभी उनके घर में लड़की की शादी थी। करीब फ्0 हजार रुपये कैश बचे थे जिसे चोर चुरा ले गए। इसके अलावा सोने व हीरे के जेवर भी चोर समेट ले गए जिसकी कीमत करीब छह लाख रुपये बताई जा रही है।

देहात में भी चोरों का चौका

उधर चोलापुर क्षेत्र के पवारेपुर गांव में भी बुधवार की देर रात शिक्षामित्र सरिता सिंह के घर में घुसे चोरों ने कमरे में रखी आलमारी का ताला तोड़कर एक लाख रुपये के जेवर चुरा लिए। घर वालों को सुबह चोरी की जानकारी हो पाई। सरिता सिंह वाराणसी शहर स्थित अपने किसी रिश्तेदार के यहां गई हुईं थी। डॉग स्क्वॉड गांव के बाहर स्थित एक फैक्टरी के पास जाकर रुक गया। इसके बाद फ्रिंगर प्रिंट की टीम ने भी आकर जांच की लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। इसके अलावा जंसा के कपरफोरवा गांव में भी बुधवार की रात किसान नागेंद्र पटेल के मकान से चोरों ने लैपटॉप, गैस चूल्हा, सिलेंडर, पंखा, एक जोड़ी पायल व कपड़े सहित अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया।