छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा वर्कर्स यूनियन हाई स्कूल के इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लैब के 11 कंप्यूटर समेत अन्य सामान लेकर फुर्र हो गए। स्कूल मैनेजमेंट ने चोरी गए सामानों की अनुमानित कीमत करीब 2.5 लाख रुपए बताई है। पुलिस के मुताबिक चोरी की इस घटना को बच्चों ने अंजाम दिया। चोर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लैब के रोशनदान से अंदर घुसे और सारा सामान वहीं से बाहर टपाया। स्कूल की प्रिंसिपल ने सिदगोड़ा थाने में लिखित शिकायत दी है। डीएसपी केएन मिश्रा और सिदगोड़ा थाना प्रभारी ने स्कूल जाकर घटना की तहकीकात की है। चोरों का सुराग लगाने के लिए खोजी कुत्ते की भी मदद ली गई है। अनुसंधान पूरा होने से पहले पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है।

बिखरे हुए थे कागजात

स्कूल की प्रिंसिपल सरिता ने बताया कि रविवार की सुबह 9 बजे पुरानी स्कूल बिल्डिंग को तोड़ रहे ठेकेदार ने सूचना दी कि स्कूल का ऑफिस खुला है। कागजात बाहर इधर-उधर फेंके हुए हैं। स्कूल आकर देखा कि ऑफिस रूम का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाने पर पाया कि पांचों आलमारी खुली थीं। कार्यालय का सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था। स्कूल की बिल्डिंग के पीछे जाकर देखा कि लैब सह कंप्यूटर क्लास का रोशनदान टूटा हुआ है। खिड़की से देखने पर पाया कि सारे कंप्यूटर और साइंस किट गायब हैं। इसके बाद तुरंत लिपिक व कंप्यूटर टीचर को भेजकर थाने को सूचना दी गई।

इन सामानों की हुई चोरी

चोरों ने 11 कंप्यूटर, 08 बैटरी, 01 स्टबलाइजर, 10 कंप्यूटर स्पीकर, 01 प्रिंटर कार्टेज, फिजिक्स, बायोलॉजी, कैमिस्ट्री किट, 01 मोबाइल समेत अन्य सामग्री से हाथ साफ किया है।