- गोमती नदी के किनारे छिपाकर रखी जाती थी चोरी की गाडि़यां

- सीसीटीवी फुटेज में कई वारदात में देखे गए थे शातिर

LUCKNOW: चौक, ठाकुरगंज और वजीरगंज क्षेत्र में हाल में दर्ज हुई वाहन चोरी की रिपोर्ट एवं घटनास्थल से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चौक पुलिस ने शुक्रवार रात वाहन चोर गिरोह का खुलासा कर दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस ने उनके पास से चोरी के 10 वाहन बरामद किए हैं। पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में दबिश दे रही है।

नदी किनारे छिपाकर रखी गई थी चोरी की गाडि़यां

चौक पुलिस ने शुक्रवार देर रात वाहन चेकिंग के दौरान दो शातिर चोरों को स्टेडियम के पास से धर दबोचा। एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गये चोरों में नावेद अली उर्फ गुल्लू निवासी कंधी वाली गली और समीर उर्फ सद्दू बिल्लौचपुरा का रहने वाला हैं। नावेद के पास से अपाचे और समीर के पास से पैशन बाइक बरामद हुई। दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस उन्हें गोमती नदी बंधा किनारे लेकर पहुंची। जहां से पुलिस ने उनके दो अन्य साथी वकीम अहमद निवासी अकबरी गेट और मो। उमर उर्फ फैजी दरियाई टोला को पकड़ा। पुलिस ने मौके से झाडियों में छिपी आठ अन्य वाहन भी बरामद किए। जिसमे चार स्कूटी, दो अपाचे, तीन पैशन और एक पल्सर बाइक बरामद की हैं।

सीसीटीवी फुटेज में मिली थी शातिरों की फोटो

सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि पिछले डेढ़ माह में सर्किल में वाहन चोरी की कई वारदातें संज्ञान में आई थी। इसके बाद तीनों थानों में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर घटनास्थल की पड़ताल की गयी। वहां से मिली सीसीटीवी फुटेज देखी गयी तो उसमे फैज और नावेद कई घटनाओं में दिखे। इसके बाद मुखबिरों को सक्रिय कर उनकी तलाश की जा रही थी।