छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कोल्हान विश्वविद्यालय में तीसरा दीक्षांत समारोह सितंबर में आयोजित किया जाएगा। गुरुवार को कुलपति प्रो.डॉ। शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में विवि पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि विवि का तीसरा दीक्षांत सामरोह सितंबर पहले सप्ताह में होगा।

हर साल होगा कान्वोकेशन

तय किया गया कि हर हाल में प्रत्येक वर्ष विवि का दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा। अभी गर्मी का मौसम है। इसके बाद बरसात शुरु हो जाएगा जिससे समारोह के आयोजन में व विद्यार्थियों को परेशानी होगी। इसके बाद हर मार्च में दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा।

प्राचार्यों की बैठक आज

झारखंड अधिविद्य परिषद की ओर से इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी करने की घोषणा के साथ ही कोल्हान विश्वविद्यालय (केयू) प्रशासन की ओर से छात्रों के स्नातक में प्रवेश की तैयारी को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नए सत्र में ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन भी एडमिशन होगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह व्यवस्था विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखकर किया है। इसी आलोक में शुक्रवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सभी विद्यार्थियों को बिना परेशानी एडमिशन देनेव नए सत्र से नया पाठयक्रम लागू करने पर भी चर्चा होगी। बैठक का आयोजन विवि के सीनेट हाल में सुबह 11 बजे किया