-महुआ और गुड़ समेत शराब बनाने का उपकरण बरामद

न्क्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन्: भोजपुर के मुफस्सिल थाना के सारंगपुर में शुक्रवार की सुबह पुलिस प्रशासन ने दल-बल के साथ छापेमारी कर अवैध देशी शराब बेचने एवं बनाने के आरोप में 39 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। करीब तीस पुरुष एवं नौ महिलाएं हैं। करीब सौ लीटर देसी शराब, 70 किलो महुआ और सात ¨क्वटल गुड़ के अलावा शराब बनाने का उपकरण जब्त किया गया। केस दर्ज किया गया है। गांव में खलबली मची रही।

चार घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन

मुफस्सिल थाना क्षेत्र का सारंगपुर गांव अवैध शराब के धंधे को लेकर लंबे समय से बदनाम रहा है। पूर्ण शराब बंदी में भी अवैध शराब का धंधा तेजी से फल-फूल रहा था। भोजपुर एसपी अवकाश कुमार के आदेश पर टीम गठित कर शुक्रवार की अहले सुबह गांव में छापेमारी की

गई। इसे लेकर पुलिस लाइन से सौ अतिरिक्त जवानों को भी

मंगाया गया था। करीब तीन बजे सुबह से लेकर सात बजे तक

करीब चार घंटे सर्च अभियान चलाया गया। जिसमें करीब 39 धंधेबाज पकड़े गए। इस दौरान सदर एसडीपीओ संजय कुमार ने भी

पकड़े गए धंधेबाजों से पूछताछ की। इंस्पेक्टर रविन्द्र राम के नेतृत्व में हुई छापेमारी में धोबहां प्रभारी आनंद गुप्ता, दारोग सुबोध सिंह,एएसआई जितेंद्र सिंह,कृष्ण मोहन राम,फुरकान अहमद एवं नागेश्वर सिंह समेत पन्द्रह पदाधिकारी शामिल थे.इसके अलावा उत्पाद विभाग के भी पदाधिकारी शामिल थे।

कार्ड लेकर थाने पहुंचीं महिलाएं

तीन ऐसे लोग भी पकड़े गए जिनके घर बेटा, बेटी और भाई की शादी की तैयारी चल रही है। ऐसे में इन घरों की महिलाएं शादी का कार्ड लेकर थाने पहुंच गई और अपने पति तथा बेटों को बेगुनाह बताने लगी। कौशल्या देवी ने बताया कि पुलिस उसके पति किशुन चौधरी को पकड़ कर लाई है, जबकि अगले महीने बेटी चांदनी एवं बेटा सनोज की शादी है। इसी तरह थाने पर आई सुधा कुंवर ने बताया कि उसके बेटा रामाधार एवं बेटी गौरी की शादी है और पुलिस धर्मनाथ चौधरी को गिरफ्तार कर ली है। उसके पति शराब नहीं बेचते हैं। थाने पहुंची मीनता देवी ने बताया कि अगले महीने उसकी बेटी शोभा की शादी है। पुलिस उसके पति बद्री चौधरी को शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर ली है।