पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक बदमाश की पहचान का किया दावा

बदमाशों ने पहले पांच और फिर तत्काल एक लाख की मांग की

तत्काल रुपये की व्यवस्था में असमर्थता जताने पर धमकाते हुए लौटे

ALLAHABAD: व्हाइट कलर की फारच्यूनर गाड़ी से पहुंचे बदमाशों ने ममफोर्डगंज के निगम चौराहे पर स्थित एक ग‌र्ल्स हॉस्टल के मालिक से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी। हॉस्टल के मालिक ने असमर्थता जताई तो उन्होंने पिस्टल सटा दी और रकम घटाकर एक लाख रुपए कर दी। तत्काल रकम की व्यवस्था न होने की बात पर वे यह कहते हुए लौट गए कि यदि जल्द पैसों की व्यवस्था नहीं की तो जान से हाथ धो लोगे। बदमाशों के जाने के बाद पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने केस दर्ज कर हॉस्टल में लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है। पुलिस का दावा है कि फुटेज के जरिए एक युवक की पहचान कर ली गई है।

गाड़ी से उतरे और अंदर घुस गए

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के निगम चौराहे पर महावीर प्रसाद सिंह परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में बेटा अभिषेक व पत्‍‌नी है। कुछ महीने पहले बैंक से लोन लेकर उन्होंने घर के ऊपर दो मंजिला ग‌र्ल्स हॉस्टल बनवाया है। हॉस्टल के कई कमरों में लड़कियां रहती हैं। आरोप है कि वे बृहस्पतिवार को घर पर गार्ड रमेश मिश्रा के साथ बैठे थे। इस बीच घर के बाहर एक व्हाइट कलर की फारच्यूनर गाड़ी रुकी। गाड़ी से चार युवक नीचे उतरे और घर के अंदर घुस गए।

पिस्टल दिखाकर मांगी रकम

महावीर जब तक कुछ समझ पाते कि पिस्टल दिखाते हुए युवक पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगने लगे। जब उन्होंने इतनी बड़ी रकम दे पाने में असमर्थता जताई तो पिस्टल सटाते हुए एक लाख रुपए तत्काल मांगने मांगने लगे। जब उन्होंने तत्काल एक लाख रुपए देने में भी असमर्थता जताई तो वे नाराज हो गए।

जल्द प्रबंध करने की धमकी दी

पैसों का प्रबंध जल्द न करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। हॉस्टल के मालिक की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने मामले की गहन पड़ताल की। इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह का कहना है कि हॉस्टल में लगे सीसीटीवी फुटेज में एक आरोपी की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।