RANCHI: राज्य सरकार ने झारखंड की जेलों की सुरक्षा टाइट करने का फैसला लिया है। इसके तहत ख्फ् मई को झारखंड की जेलों में कक्षपालों की नियुक्ति की जाएगी। सुरक्षा में फ्8फ् कक्षपालों को सीएम रघुवर दास ज्वाइनिंग लेटर बांटेंगे। यह जानकारी जेल आईजी सुमन गुप्ता ने दी है। उनके मुताबिक, झारखंड की जेलों में कैदियों की संख्या अधिक है, जबकि उसकी तुलना में सुरक्षा प्रहरियों की कमी है। ऐसे में झारखंड की जेलों में सुरक्षाकर्मियों को बहाल किया जाना आवश्यक है।

कौन हो रहे हैं बहाल

राज्य सरकार ने वर्ष ख्0क्भ् में झारखंड की जेलों में सुरक्षाकर्मियों के लिए एक परीक्षा ली थी। उक्त परीक्षा में फ्8फ् युवक-युवतियों को पास घोषित किया गया है। मंगलवार की दोपहर तीन बजे के करीब प्रोजेक्ट भवन सभागार में सीएम इन्हीं चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे।

हजारीबाग में म् माह ट्रेनिंग

सुमन गुप्ता ने बताया कि सेलेक्टेड कैंडिडेट्स बेडिंग सहित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के सामुदायिक भवन में दोपहर एक बजे तक एकत्र हो जाएंगे। पुरुष अभ्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड सफेद शर्ट, काला पैंट, काला जूता व टाई रहेगा। जबकि महिला अभ्यर्थियों के लिए सलवार सूट और साड़ी रहेगा। नियुक्ति पत्र प्रदान करने के बाद कक्षपालों को छह माह का बुनियादी प्रशिक्षण के लिए सशस्त्र प्रशिक्षण केंद्र पदमा, हजारीबाग भेजा जाएगा।