Time right for Dhoni to hand over to Kohli

Sports

आ गया वो समय! जब कोहली की कप्‍तानी में खेलें धोनी

Wed 01-Jun-2016 04:40:05

टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्‍टर रवि शास्‍त्री ने कोहली के तीनों फॉर्मेट में कप्‍तान बनने की वकालत की है। शास्‍त्री का कहना है कि अब वक्‍त आ गया है कुछ बड़े बदलाव हों और धोनी को सिर्फ खेल का आनंद उठाना चाहिए।

विराट अब हो चुके हैं तैयार
टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने महेंद्रसिंह धोनी की जगह अब विराट कोहली को वनडे और ट्वेंटी-20 टीम की कप्तानी सौंपने की बात की है।शास्त्री ने कहा, 'यह कठिन निर्णय है, लेकिन अगर मैं चयन समिति प्रमुख होता तो यह फैसला कर लेता। विराट हर तरह के प्रारूप में नेतृत्व संभालने करने को तैयार हैं। अभी अगले तीन सालों तक (2019 विश्व कप) भारत को कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेलना है, इसलिए नई टीम को तैयार करने का यह सही समय है।' धोनी के मार्गदर्शन में ही विराट को तैयार करने का सिलसिला शुरू हो चुका था। विराट 2014 के अंत से टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे हैं।

धोनी जिम्‍मेदारी छोड़कर सिर्फ लुत्‍फ उठाएं
शास्त्री ने यह भी स्पष्ट किया कि धोनी एक खिलाड़ी के रूप में अभी भी टीम में योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा- माही अभी भी खिलाड़ी के रूप में टीम में योगदान दे सकते हैं। अब उन्हें आनंद के साथ खेलने देने का समय आ गया है। वैसे इसमें मुख्य बात यह भी है कि वे इस बात को लेकर कितने भूखे हैं।शास्त्री ने कहा, 'धोनी को कप्तानी से हटाने का फैसला मुश्किल जरूर होगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए ये जरूरी है। भारत को अगले 18 महीनों में बहुत कम वनडे क्रिकेट खेलना है। टेस्ट और वन-डे के बीच बहुत फर्क है। आपके पास करीब तीन साल का वक्त है। आप टीम इंडिया को तैयार कर सकते हैं। अब विराट तीनों फॉर्मेट में कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं।'

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

Related News