- जिलेभर के कुल 48 परीक्षा केंद्रों पर होगी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक)

GORAKHPUR: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) रविवार को दो पालियों में होगी। प्रवेश परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की टीम पूरी तरह से मुस्तैद होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक होगी। जिलेभर के 40 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा में जहां 20,038 परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं, दूसरे पाली की परीक्षा आठ केंद्रों पर होगी। इन आठ केंद्रों पर कुल 3,724 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। महिला पालीटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल वीरेंद्र कुमार को संयोजक-पर्यवेक्षक बनाया गया है।

पर्यवेक्षक ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा में परीक्षार्थियों की रिपोर्टिग टाइम सुबह 8.30 बजे होगी। दूसरे पाली की रिपोर्टिग टाइम दोपहर 2 बजे होगी। परीक्षार्थियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वह परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल या फिर किसी प्रकार के गैजेट्स नहीं लेकर आएंगे। अगर मोबाइल या फिर गैजेट्स लेकर आते हैं तो इसकी जिम्मेदारी स्वयं परीक्षाथीर्1 की होगी।

9 जोनल की होगी तैनाती

बताया कि इन सभी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी रखने के लिए कुल 9 जोनल अधिकारी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से 48 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि जिन कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड पर फोटो क्लीयर नहीं प्रिंट है। वह परीक्षा केंद्र पर दो फोटो सेल्फ अटेस्टेड के साथ लेकर आएं। सुप्रिटेंडेंट द्वारा वेरिफाई कराकर उन्हें परीक्षा के लिए अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों को ओएमआर शीट की कार्बन कॉपी घर ले जाने की इजाजत होगी।

पहली पाली की परीक्षा - सुबह 9-12 बजे तक

पहली पाली में परीक्षार्थियों की संख्या - 20,038

दूसरे पाली की परीक्षा - दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक

दूसरे पाली में परीक्षार्थियों की संख्या - 3,724

परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती - 48

जोनल अधिकारी - 9