Tom Alter diagnosed with cancer these five celebrities fought with cancer

Entertainment

शक्‍ितमान वाले 'गुरु जी' जूझ रहे कैंसर से, ये 5 सितारे भी लड़े गंभीर बीमारी से

Tue 12-Sep-2017 01:40:15

बॉलीवुड अभिनेता टॉम अल्‍टर इन दिनों अस्‍पताल में भर्ती हैं। टॉम का कैंसर का इलाज चल रहा है। बताते हैं उनका कैंसर चौथी स्‍टेज पर चल रहा है। फिलहाल वह जिंदगी से जंग लड़ रहे हैं। आपको बता दें कि सिनेमा जगत में और भी कई सितारे हैं जिन्‍होंने कैंसर को दी है मात...

टॉम अल्‍टर :
हिंदी फिल्मों के अभिनेता और थिएटर कलाकार टॉम अल्टर (67) मुंबई के एक अस्पताल में त्वचा कैंसर की चौथी स्टेज से जूझ रहे हैं। उनका अभी इलाज चल रहा है। अल्‍टर ने कई फिल्‍मों में काम किया। बच्‍चों के फेवरेट टीवी शो 'शक्‍ितमान' में वह गुरु जी बने थे।


मुमताज :
2002 में मुमताज़ को ब्रैस्ट कैंसर होने की बात सामने आयी थी। मुमताज ने 35 रेडिएशन और 6 कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट लिए थे। उन्होंने पूरा ज़ोर लगाकर कैंसर से लड़ाई की थी, और अंत में विजय प्राप्त की थी।

मनीषा कोइराला:
बॉलीवुड मनीषा कोइराला भी इस बीमारी का श‍िकार हो चुकी हैं। हालांक‍ि आज वह ओवरियन कैंसर से मुक्‍त हो चुकी हैं। 2012 में ओवरियन कैंसर का पता चलने के बाद करीब 6 महीने तक उनका इलाज चला। वहां सर्जरी होने के बाद वह ब‍िल्‍कुल फ‍िट हो गईं।

अनुराग बसु :

मशहूर फिल्‍म निर्देशक अनुराग बसु भी रक्‍त कैंसर से पीड़ित थे। साल 2004 में उन्‍हें इस बीमारी के बारे में पता चला और उन्‍होंने इसके खिलाफ जंग लड़ी। उपचार के दौरान डॉक्‍टरों ने भी कह दिया था कि उनके बचने के चांस 50-50 हैं। फिर भी अनुराग ने हिम्‍मत नहीं हारी और उन्‍होंने कैंसर से जंग जीत ली।

लीजा रे:

खूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा लीजा रे साल 2009 में मल्‍टीपल मायलोमा से पीड़ित थीं। यह एक प्रकार का प्‍लाज्‍मा सेल का कैंसर होता है। लीजा ने हिम्‍मत नहीं हारी और उन्‍होंने इसका अच्‍छे से इलाज करवाया और वापसी की। फिलहाल वह शादीशुदा हैं और एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।


Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

 

Related News