Transformer burn in karelly aria

Local

लोड बढ़ा तो बोल गया ट्रांसफार्मर

by Inextlive

Mon 17-Jul-2017 07:40:50

transformer burn in karelly aria,transformer burn,transformer,kareilly electric sub-center,kareli,transformer,power supply in kerali area,power supply closed in kerali area,allahabad news today,allahabad news live,allahabad news headlines,allahabad latest news update,allahabad news paper today,allahabad news live today,allahabad city news,allahabad news

करेली सब स्टेशन पर लगे तीन में से एक ट्रांसफार्मर जला, कसारी- मसारी बार्डर तक के इलाके की बिजली गुल allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: करेली सब स्टेशन में लगे दस एमवीए (मेगा वोल्ट एम्पीयर) का पॉवर ट्रांसफार्मर रविवार को जल गया। सुबह 6.30 बजे ट्रांसफार्मर जलने की वजह से गौसनगर, करेली, अकबरपुर, नुरुउल्ला रोड व ऐनुद्दीनपुर से लेकर कसारी मसारी बार्डर तक के इलाके की बिजली गुल हो गई। एक ट्रांसफार्मर जलने की वजह से सब स्टेशन के दो अन्य दस एमवीए पॉवर ट्रांसफार्मर से भी बिजली की सप्लाई ठप कर दी गई। इससे हजारों घरों के लोग उमस भरी गर्मी में बिजली व पानी के लिए तरस गए.

अब रोस्टर से होगी सप्लाई

दस एमवीए का ट्रांसफार्मर जलने की सूचना लोगों ने विभागीय अधिकारियों को दी। लेकिन, शाम पांच बजे तक ट्रांसफार्मर को ठीक नहीं किया जा सका। हालात को देखते हुए दो अन्य ट्रांसफार्मर से पूरे इलाके में रोस्टरिंग के तहत बिजली की सप्लाई शुरू की गई। विभागीय कर्मचारियों की मानें तो ट्रांसफार्मर को बनाने में कम से कम सात दिन लगेंगे। इसीलिए रोस्टरिंग के तहत कसारी मसारी बार्डर तक के इलाके को दो अन्य एमवीए पॉवर ट्रांसफार्मर से डेढ़ से दो घंटे सप्लाई देने का निर्णय लिया गया है.

दस एमवीए का जो ट्रांसफार्मर जला है उसको बनवाने में तीन दिन का समय लग जाएगा। लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है। सब स्टेशन के अन्य ट्रांसफार्मर से रोस्टरिंग के अनुसार बिजली दी जा रही रही है.

रवीन्द्र पाल, एसडीओ करेली सब स्टेशन

inextlive from Allahabad News Desk

Related News
+