- रोडवेज कर्मचारी परिषद फिर छेड़ेगा आंदोलन

- परिषद की मंडलीय कार्यालय में हुई बैठक, बनाई रणनीति

DEHRADUN: परिवहन निगम में चालक परिचालकों की भर्ती का मुद्दा एक बार फिर गरमा रहा है। भर्ती न होने से नाराज निगम कर्मी एक बार फिर परिवहन निगम के प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं। इसको लेकर बाकायदा निगम कर्मियों ने मंडलीय कार्यालय में बैठक की और आंदोलन की रणनीति बनाई।

सिर्फ दिए जा रहे आश्वासन

चालक-परिचालकों की भर्ती की मांग को लेकर कर्मचारी निगम कर्मचारी प्रबंधन कार्यालय से लेकर शासन तक के चक्कर लगा चुके हैं। कर्मचारियों का कहना है कि हर बार उन्हें आश्वासन तो दिया जाता है लेकिन चालक-परिचालकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे परिवहन मंत्री यशपाल आर्य से भी मिल चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई अब तक अमल में नहीं लाई गई है।

7क्0 पदों पर होनी है भर्ती

दरअसल परिवहन निगम में 7क्0 चालक परिचालकों की संविदा भर्ती होनी थी। जिसमें से मात्र ख्क्0 चालकों की भर्ती के लिए आवेदकों ने आवेदन तो किये लेकिन ये भर्ती प्रक्रिया भी अधर में लटक गयी है। इसके लिए बाकायदा दो हजार आवेदन आये थे। इसके अलावा तीन सौ चालकों की सीधी भर्ती की जानी थी, लेकिन इस भर्ती को हरी झण्डी मिलने के बाद रोक दिया गया। इसकी वजह है कि दूसरे कर्मचारी संगठनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उनका कहना था कि पहले सीधी भर्ती के लिए निगम में काम कर रहे संविदा कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाये। हालांकि कोर्ट ने आदेश किया था कि चालकों की सीधी भर्ती की जाए, जिसमें से दो सौ का रिजल्ट जारी किया जाये। सौ चालकों का रिजल्ट रोक दिया जाय। लेकिन, अभी वह मामला शासन में लंबित पड़ा हुआ है।

------------------

निगम प्रबंधन से लेकर शासन तक चालक-परिचालकों की भर्ती को लेकर निगमकर्मी कई बार चक्कर लगा चुके हैं, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अब दोबारा से निगमकर्मी मोर्चा खोलेंगे।

रामचन्द्र रतूड़ी, रोडवेज कर्मचारी परिषद