पटरी पर आने लगा ट्रॉमा में इलाज

Tue 18-Jul-2017 07:40:01

- भर्ती किए गए मरीज, शुरू हुई सर्जरी

LUCKNOW:

आग लगने की घटना के बाद सोमवार को केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर पटरी पर आने लगा है। कैजुअल्टी से सभी प्रकार के मरीजों की भर्तियां शुरु कर दी गई और ऑपरेशन थिएटर भी फंक्शनल हो गए। केजीएमयू प्रशासन के अनुसार न्यूरो सर्जरी वार्ड को छोड़ मरीजों की सभी सर्विसेज शुरू कर दी गई है.

शुरू की गई सर्जरी

सीएमएस डॉ। एसएन शंखवार ने बताया कि सोमवार को दो मरीजों की जनरल सर्जरी, एक की आर्थो सर्जरी और एक मरीज की न्यूरो सर्जरी की गई। इस प्रकार से ओटी को पूरी तरह से फंक्शनल कर लिया गया। उन्होंने बताया कि रात 12 बजे से शाम 6 बजे के बीच कुल 111 मरीजों को इमरजेंसी में रजिस्टर किया गया। जिनमें से 53 मरीजों को भर्ती कर लिया गया। शेष को फ‌र्स्ट एड देने के बाद वापस कर दिया गया। न्यूरो सर्जरी वार्ड को देर शाम तक तैयार कर लिया गया। देर रात में इस वार्ड में भी भर्ती शुरु कर दी जाएगी। वार्ड तैयार होने तक मरीजों को इमरजेंसी मेडिसिन में भर्ती किया गया था।

भर्ती किए गए मरीज

केजीएमयू प्रशासन के अनुसार सोमवार को क्रिटिकल केयर विभाग में 14, आरआईसीयू में 7, एनआईसीयू में 24, पीआईसीयू में 12, बालरोग इमरजेंसी में 11, स्पेशल सर्जरी यूनिट में 18, ट्रॉमा वेंटीलेटर यूनिट में 10, मेडिसिन इमरजेंसी में 30, मेडिसिन आईसीयू में 3, आर्थोपेडिक यूनिट में 8, आरएसओ में 24, न्यूरो ट्रॉमा में 21, इमरजेंसी सर्जरी में 11 और इमरजेंसी मेडिसिन में 17 मरीजों को भर्ती थे।

inextlive from Lucknow News Desk

 
Web Title : Treatment In Trauma Center Gegins