trip to the metro on the group ticket

Local

ग्रुप टिकट से मेट्रो में करें सफर

Tue 12-Sep-2017 07:40:14

- 20 से 25 लोगों के गु्रप में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए उठाया गया कदम

- गु्रप में शामिल लोगों की संख्या के हिसाब से किराया जोड़कर बनाया जाएगा गु्रप टिकट

LUCKNOW

अगर आप फैमिली या फ्रेंड्स के गु्रप में मेट्रो का सफर करने जा रहे हैं तो आपको गु्रप में शामिल हर एक व्यक्ति का टोकन लेने की जरूरत नहीं है। बस आपको गु्रप टिकट बनवाना होगा, इसके बाद पूरा गु्रप आराम से मेट्रो का सफर कर सकेगा।

हर व्यक्ति का किराया शामिल

गु्रप टिकट के लिए गु्रप में शामिल व्यक्तियों की संख्या के हिसाब से किराये का आंकलन किया जाएगा। आपके द्वारा आंकलित राशि का भुगतान किए जाने के बाद एक गु्रप टिकट जारी कर दिया जाएगा। हां, इतना जरूर है कि गु्रप टिकट बनवाने वाले को कोई भी डिस्काउंट नहीं दिया जाएगा।

बचेगा काफी समय

गु्रप टिकट जारी होने से ऐसे लोगों का काफी समय बचेगा, जो फैमिली या फ्रेंड्स गु्रप में मेट्रो का सफर करने के लिए आ रहे हैं। गु्रप टिकट जारी होने से हर एक व्यक्ति को टिकट या टोकन नहीं लेना पड़ेगा।

यात्रियों का बीमा भी

मेट्रो में यात्रियों के बीमा कराए जाने का भी प्रावधान किया गया है। इससे साफ है कि अगर सफर के दौरान कोई घटना हो जाती है तो यात्रियों के परिजनों को आर्थिक मदद भी दी जाएगी। ये जानकारी खुद लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए मेट्रो में प्रावधान है।

तार बांधकर पतंग न उड़ाएं

एमडी की माने तो सिग्नल में आई समस्या के कारण नौ सितंबर को मवैया के निकट मेट्रो खड़ी हो गई थी। उन्होंने यह भी बताया कि तार बांधकर उड़ती पतंग की वजह से सिग्नल में खराबी आई थी। एमडी ने शहरवासियों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति खासकर मेट्रो स्टेशनों के निकट तार बांधकर पतंग न उड़ाए।

यह बात सही है कि गु्रप में आने वाले लोग गु्रप टिकट बनवा सकते हैं। गु्रप में शामिल व्यक्तियों के हिसाब से किराए का आंकलन करके गु्रप टिकट बना दिया जाएगा। गु्रप में शामिल हर एक व्यक्ति को टिकट या टोकन लेने की आवश्यकता नहीं है।

- अमित श्रीवास्तव, सीनियर पीआरओ, एलएमआरसी

inextlive from Lucknow News Desk

Related News