JAMSHEDPUR: एनएच-फ्फ् पर रांची जिले के बुंडू के पास हुए रोड एक्सीडेंट में जमशेदपुर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के इंस्पेक्टर जितेंद्र दुबे की पत्नी और बढ़े भाई की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा बुधवार की सुबह करीब ब्.फ्0 बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक एसीबी के इंस्पेक्टर जितेंद्र दुबे स्कॉर्पियो से अपनी पत्नी और बड़े भाई के साथ बिहार के गोपालगंज से शहर लौट रहे थे। इस दौरान बुधवार तड़के बुंडू में ट्रक से भीषण टक्कर हो गई। इंस्पेक्टर को टीएमएच की एचडीयू वार्ड में दाखिल कराया गया है जहां वे खतरे से बाहर हैं। जानकारी पर निगरानी विभाग के डीएसपी अमर कुमार पांडेय समेत अन्य अधिकारी घायल इंस्पेक्टर को देखने टीएमएच पहुंचे। देर शाम सात बजे योगेंद्र कुमार दुबे और विमला दुबे का शव रिम्स से शहर लाया गया। शव को टीएमएच के शीतगृह में रखा गया है। गुरुवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इंस्पेक्टर कर रहे थे ड्राइव

इंस्पेक्टर के पुत्र राहुल दुबे ने बताया कि स्कॉर्पियो पिता चला रहे थे। बड़े पापा योगेंद्र दुबे ड्राइविंग सीट के बगल में और मां विमला दुबे पिछली सीट पर थी। सामने अचानक कुत्ता आ गया और उसे बचाने की कोशिश में स्कॉर्पियो बेकाबू होकर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। राहुल ने बताया कि उनका आवास सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बारीडीह विद्यापति नगर में है। समीप में ही बड़े पापा का आवास है। घटना बुधवार सुबह साढ़े चार बजे की है।

गए थे शादी में

राहुल ने बताया उसके पिता, मां और बड़े पापा गोपालगंज के कटेया थाना क्षेत्र में में रहने वाली बुआ के पुत्र की शादी में शामिल होने विगत क्7 जून को स्कॉर्पियो से गए थे। शादी क्8 जून को थी। वापस आने के लिए वे लोग मंगलवार को गोपालगंज से रवाना हुए। बिहार के गया जिला पहुंचने पर इंस्पेक्टर ने अपने पुत्र राहुल को बारीडीह आवास में रात दस बजे फोन कर बताया कि वे गया में हैं। बुधवार सुबह घर पहुंच जाएंगे। राहुल ने बताया कि पिता, चाचा और मां की वापसी का इंतजार करता रहा। पांच बजे सुबह फोन पर हादसे की जानकारी मिली।

सिंदरी में पढ़ाते थे योगेंद्र

दुर्घटना में मृत सिदगोड़ा बारीडीह निवासी योगेंद्र दुबे सिंदरी फर्टिलाइजर में कार्यरत थे। ख्00ख् में कंपनी बंद हो जाने के बाद योगेंद्र कुमार दुबे सिंदरी में बलियापुर टेक्नोलॉजी इंस्टीच्यूट में पढ़ाते थे। उनके पुत्र ओंकार दुबे, शेषनाथ दुबे, श्रीनाथ दुबे और पत्‍‌नी बारीडीह में रहती हैं।