अब तक पकड़े जा चुके हैं दो हजार से अधिक नकलची

सूबे में हर दिन बढ़ रही नकलचियों के पकड़े जाने की संख्या

आज उर्दू के पेपर के साथ यूपी बोर्ड परीक्षा का होगा समापन

ALLAHABAD: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने की सभी कवायद अंतत: फेल रही। शुक्रवार को बोर्ड परीक्षाओं का समापन हो जाएगा और अब तक दो हजार से अधिक नकलची सूबे में पकड़े जा चुके हैं। गुरुवार को आयोजित इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में पकड़े गए नकलचियों की संख्या को मिलाकर अब तक कुल 2146 नकलची प्रदेश में पकड़े गए हैं। गुरुवार को आयोजित परीक्षा के दौरान कुल 33 नकलची पकड़े गए। इसमें 19 बालक व 14 बालिकाएं शामिल रहीं।

आज हो रहा समापन

यूपी बोर्ड परीक्षाओं का शुक्रवार को उर्दू के पेपर के साथ समापन हो जाएगा। गुरुवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा दोनों पालियों में आयोजित की गई। प्रथम पाली में संस्कृत द्वितीय प्रश्नपत्र व लाइब्रेरी साइंस, वाशिंग एंड डायनिंग का पेपर हुआ। इस दौरान इलाहाबाद जिले में पांच बालिकाएं नकल करते हुए पकड़ी गई। दूसरी पाली में वैकल्पिक विषय होने के कारण परीक्षार्थियों की संख्या कम रही।

बागपत में इंटर इंग्लिश द्वितीय पेपर निरस्त

बागपत जिले में बुधवार को इंटरमीडिएट में इंग्लिश के द्वितीय प्रश्नपत्र का आयोजन किया गया था। इस दौरान पेपर लीक होने की खबर फैलते ही अधिकारी सक्रिय हो गए। बोर्ड की ओर से पूरे जिले में इंटरमीडिएट इंग्लिश द्वितीय प्रश्नपत्र को निरस्त कर दिया गया। निरस्त परीक्षा का पुन: आयोजन 22 अप्रैल को दोपहर दो बजे से सवा पांच बजे तक होगा। बोर्ड की सचिव शैल यादव ने निर्देश जारी किए हैं।