परेड ग्राउंड से बांटे जाएंगे बारह हजार मतदाता कार्ड

एक घंटे में होगा वितरण, दिलाई जाएगी स्वच्छता शपथ

ALLAHABAD: जिला प्रशासन मतदाता जागरुकता अभियान के तहत बुधवार को लिम्का बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में शामिल हो जाएगा। यह उपलब्धि परेड ग्राउंड पर एक साथ बारह हजार लोगों को मतदाता कार्ड वितरित कर प्राप्त होगी। अपने आप में पहली बार ऐसे कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रत्येक बीएलओ को अपने साथ कम से कम तीन वोटर्स को लाने की जिम्मेदारी दी गई है। इस दौरान मतदाताओं को शपथ भी दिलाई जाएगी।

तैयारियों का लिया जायजा

इस महा आयोजन के लिए बुधवार सुबह डीएम संजय कुमार और सीडीओ आंद्रा वामसी ने परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ऐसा आयोजन पहली बार होने जा रहा है, जब बारह हजार को एक साथ एक घंटे में एपिक वितरित किया जाएगा। जिसके आधार पर लिम्का बुक में इस कारनामे को शामिल किया जाएगा। इस दौरान वोटर अवेयरनेस के लिए कल्चरल एक्टिविटी और मतदाता शपथ भी दिलाई जाएगी। सीडीओ ने बताया कि 23 फरवरी को होने वाले मतदान को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए उददेश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

105 संस्थाओं का होगा सम्मान

विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई एक्टिविटीज आयोजित की गई हैं। इनमें पतंग फेस्टिवल, सैंड आर्ट, हॉट बैलून, रैली, मैराथन समेत गुरुवार को होने वाला एपिक वितरण भी शामिल है। इन आयोजनों में पार्टिसिपेट करने वाली विभिन्न 105 संस्थाओं को भी मंच के माध्यम से परेड ग्राउंड पर सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान बिग एफएम रेडियो के आरजे निवेश भी मौजूद रहेंगे। मौके पर डीएम द्वारा मतदाता एक्सप्रेस के उदघाटन के साथ स्वच्छता जागरुकता शपथ भी दिलाई जाएगी। पुलिस कर्मियों को भी इस मौके पर सम्मानित किया जाएगा।