-चुनाव आयोग की ओर से बनाए गए हेल्प डेस्क पर वोटर्स की नहीं हो सकी हेल्प

-जबकि दूसरी ओर प्रत्याशियों के एजेंट ने एक क्लिक पर वोटर्स सुलझाई प्रॉब्लम

BAREILLY: विधानसभा चुनाव में वोटर्स की मदद के लिए चुनाव आयोग की ओर से बनाए गए हेल्प डेस्क पर तैनात बीएलओ उनकी ज्यादा मदद नहीं कर पाए। जबकि दूसरी ओर प्रत्याशियों के एजेंट्स ने वोटर्स को एक क्लिक पर पोलिंग सेटर्स और बूथ की जानकारी दी। वहीं, हेल्प डेस्क पर बैठे बीएलओ सिर झुकाए लिस्ट में वोटर्स के नाम खोजते नजर आए।

लैपटॉप से किया सर्च

शहर में कटरा चांद खां स्थित आजाद इंटर कॉलेज, नवादा शेखान स्थित बालजती इंटर कॉलेज, ग्रीन पार्क के सोबती पब्लिक स्कूल, जोगीनवादा के ललिता देवी इंटर कॉलेज, डीडी पुरम स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल समेत शहर तमाम पोलिंग सेंटर्स से करीब 2 सौ मीटर की सीमा रेखा के बाहर यह हाइटेक नजारा दिखाई दिया। प्रत्याशियों ने एजेंट को लैपटॉप अवेलेबल कराए थे। एजेंट मतदाताओं को एक क्लिक पर ही वोटर आईडी के आधार पर संबंधित पोलिंग सेंटर, संबंधित बूथ पता कर उसकी मैन्युअल पर्ची बनाने में जुटे थे।

डिजिटल हो गया इंडिया

कटरा चांद खां के पोलिंग सेंटर के पास एजेंट रमेश गुप्ता ने बताया अब इंडिया डिजिटल हो गया है। मतदाता भी जागरूक हो गए हैं, जो जानते हैं कि ऑनलाइन पर बस एक क्लिक पर सारा डाटा हाजिर हो जाएगा, जिसे ध्यान में रखते हुए पहली बार बस्ते की जगह लैपटॉप की व्यवस्था की गई थी। शाम पांच बजे तक करीब 300 से ज्याद मतदाताओं की हेल्प कर चुके हैं। इसी तरह अन्य एजेंट भी मतदाताओं की हेल्प करते नजर आए।