-नवाबगंज के सुंदरी गांव में पूर्व मंत्री और सपा कैंडिडेट भगवत सरन गंगवार और बीजेपी कैंडिडेट केसर सिंह समर्थकों के साथ आपस में भिड़े

BAREILLY: वोटिंग से ठीक एक दिन पहले बरेली में इलेक्शन सेंसिटिव हो गया है। नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र के सुंदरी गांव में भगवत सरन गंगवार द्वारा वोट के लिए नोट और शराब बांटने के शक में बीजेपी कैंडिडेट केसर सिंह गंगवार और भगवत सरन गंगवार व उनके समर्थकों में गैंगवार हो गया। भगवत सरन ने केसर सिंह व उनके समर्थकों पर रास्ता रोककर समर्थकों से मारपीट, फायरिंग और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है तो केसर सिंह के समर्थकों ने भगवत सरन गंगवार व उनके समर्थकों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से दोनों नेताओं व उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने केसर सिंह पक्ष के 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तीन गाडि़यों को भी पुलिस ने सीज किया है। एसपीआरए यमुना प्रसाद रात से ही एरिया में डेरा जमाए हुए हैं।

रास्ते में घेरकर बोला हमला

मंडे रात करीब ढाई बजे केसर सिंह को सूचना मिली कि भगवत सरन गंगवार वोटर्स को लुभाने के लिए नोट और शराब बांट रहे हैं। केसर सिंह अपने समर्थकों के साथ सुंदरी गांव की ओर निकल पड़े। भट्टा मोड़ पर भगवत सरन का काफिला आता हुया दिखाई दिया तो दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। भगवत सरन गंगवार का आरोप है कि केसर सिंह, बेटे मुनेंद्र व विशाल, धर्मेद्र गंगवार, वीर सिंह, सुरेश लाखन सिंह, ओमेंद्र कुमार, नवाबगंज सभासद संतोष गुप्ता समेत 11 नामजद व 10 से 15 अज्ञात लोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। यही नहीं लाइसेंसी रायफल और तमंचों से फायरिंग की। सभी अंगरक्षक समेत खेतों की ओर भागे तो सभी ने क्योलडि़या निवासी रविंद्र और सुधीर मिश्रा के साथ मारपीट की। बवाल की सूचना हॉफिजगंज पुलिस पहुंची और मौके से उमेंद्र, वीर सिंह, प्रताप, सुरेश और लाखन को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने केसर सिंह और उनके बेटों को भी पकड़ा था, लेकिन बाद में छोड़ दिया। भगवत सरन पर हमले की खबर से सपा समर्थकों ने हॉफिजगंज थाना का घेराव कर हंगामा किया। मामला बढ़ता देख रात में ही एसपीआरए यमुना प्रसाद फोर्स के साथ पहुंच गए। शहर से भी कई थाने की फोर्स को बुला लिया गया।

कांते और लाठियों से बोला हमला

सुबह तक मामला शांत हो चुका था, लेकिन थाने से निकलते वक्त भगवत सरन अपने समर्थकों के साथ बोलते जा रहे थे कि केसर सिंह या उनके समर्थक जहां भी मिले उनको घेर कर मारो। बावजूद इसके पुलिस ने लापरवाही बरती। सुबह करीब पौने 9 बजे केसर सिंह के समर्थक तेजराम और महेंद्र गंगवार को भगवत सिंह गंगवार व उनके समर्थकों ने जयनगर गांव में घेरकर जमकर कांता, लाठी डंडों से वार किया। यही नहीं उनकी मारुती कार को भी तोड़ दिया। बीजेपी नेताओं पर हमले के बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए। तेजराम ने भगवत सरन गंगवार, ओमेंद्र, योगेंद्र, अनिल गंगवार, अंशु, विनोद दिवाकर, पुरुषोत्तम गंगवार, विधायक प्रतिनिध शेरसिंह गंगवार समेत सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

सपा और भाजपा दोनों प्रत्याशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एरिया के साथ दोनों के ऑफिसेस में भी फोर्स तैनात कर दी गई है।

-जोगेंद्र कुमार, एसएसपी