i good news

- पटना के साथ गया के लिए भी शुरू होगी बस सेवा

- बिहार के रक्सौल के लिए पहले ही शुरू की जा चुकी है दो बसें

GORAKHPUR: गोरखपुर से बिहार के रक्सौल तक बस सेवा शुरू करने के बाद अब रोडवेज जल्द ही पटना और गया के लिए भी अपनी सेवा शुरू करने की तैयारी में है। उम्मीद है कि जुलाई महीने के पहले हफ्ते से पटना व गया के लिए बसें शुरू कर दी जाएंगी। वहीं सिवान व छपरा के लिए दो बसों की सेवाएं रोडवेज की ओर से पहले ही शुरू की जा चुकी है। इसका बेहतर रिस्पांस देखते हुए अब निगम की ओर से बिहार के अन्य जिलों के लिए भी सेवाएं शुरू करने की तैयारी जोरों पर चल रही है।

लखनऊ-पटना चल रही बस

दरअसल बीते दिनों रोडवेज की ओर से लखनऊ से पटना व गया के बीच भी बस सेवा शुरू कर दी है। हालांकि यह बसें वाराणसी होकर बिहार जा रही है। इसका बेहतर रिस्पांस देखते हुए गोरखपुर रीजन से भी पटना व गया के लिए बसें शुरू की जा रही है ताकि गोरखपुर व आसपास के जिलों से जाने वाले पैसेंजर्स को राहत मिल सके। जल्द ही टू बाई टू सीटों वाली जनरथ बसों की यह बस सेवा जल्द ही शुरू हो जाएगी।

बिहार के चार जिलों के लिए सेवा

रोडवेज आरएम एसके राय ने बताया कि बिहार तक बसों की सेवा करने के लिए मुख्यालय की ओर से मंजूरी मिलने के बाद बिहार के लिए बसों का संचालन तेजी से बढ़ाया जा रहा है। रक्सौल के लिए दो बसों की सेवाएं शुरू भी की जा चुकी है। जल्द ही अन्य जिलों के लिए भी सेवाएं शुरू की जाएंगी। दरअसल बिहार के लिए अभी सीधी बस सेवा नहीं थी। जिससे कि पैसेंजर्स को सीवान व छपरा जाने के लिए देवरिया में बस बदलनी पड़ती है। इसमें किराया और समय दोनों अधिक लगता है।

इन रूट्स पर बसें

गोरखपुर-पटना

गोरखपुर-छपरा

गोरखपुर-सीवान

दिल्ली-रक्सौल वाया गोरखपुर

लखनऊ-पटना वाया गोरखपुर

लखनऊ-गया वाया गोरखपुर

--------------

बिहार के लिए बसों का संचालन लगातार बढ़ाया जा रहा है। छपरा, सिवान व रक्सौल के लिए बसें चल भी रही हैं। इसका निगम को बेहतर रिस्पांस भी मिल रहा है। जल्द ही पटना व गया के अलावा अन्य कई जिलों के लिए गोरखपुर से सीधी बस सेवा शुरू की जाएगी।

- एसके राय, आरएम, रोडवेज