Veteran tennis star Boris Becker declared bankruptcy

Sports

बैंक का कर्ज चुकाने में विफल रहे दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित

Thu 22-Jun-2017 11:30:04

दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर को एक ब्रिटिश कोर्ट ने बुधवार को दिवालिया घोषित कर दिया। तीन बार के विंबलडन चैंपियन बोरिस लंबे समय से बैंक का कर्ज चुकाने में विफल रहे हैं। छह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन खिलाड़ी के वकील ने कोर्ट से गुहार लगाई की उन्हें दिवालिया घोषित करने से पहले कर्ज उतारने का एक आखिरी मौका और दिया जाए। लेकिन कोर्ट ने इस दलील को मानने से इन्कार कर दिया।

जोकोविक को कोचिंग भी दी
बेकर पर आर्बटनोट लैथम एंड कंपनी नामक निजी बैंक का 2015 से कर्ज बकाया है। 49 वर्षीय बेकर के वकील की दलील पर रजिस्ट्रार क्रिस्टीन डेरेट ने कहा, 'इस बात का कोई विश्वसनीय प्रमाण नहीं दिखता कि वह (बेकर) इस कर्ज को जल्दी ही चुका देंगे।Ó ऐसे में उन्होंने इस कार्रवाई को अगले 28 दिन तक स्थगित करने की अपील खारिज करते हुए उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया। रजिस्ट्रार ने बताया कि कभी उन्होंने भी बेकर को टेनिस कोर्ट पर खेलते देखा था। वर्तमान में बेकर टीवी कमेंटेटर हैं और हाल ही में उन्होंने नोवाक जोकोविक को कोचिंग भी दी थी।

छवि पर नकारात्मक असर

बेकर के वकील जॉन ब्रिग्स ने कोर्ट में जिरह की, कि उनके क्लाइंट के पास यह पर्याप्त प्रमाण हैं कि वह फिर से वित्तीय प्रबंधन कर अपना कर्ज चुका सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी आशा है कि इस संबंध में जल्द ही एक स्पेनिश बैंक के साथ उनका करार हो जाएगा। वकील ने यह भी दलील दी कि बेकर अकेली हस्ती नहीं हैं, जो वित्तीय मामलों में फंसी हो और उन्हें दिवालिया घोषित करने से उनकी छवि पर नकारात्मक असर होगा। इस पर रजिस्ट्रार ने कहा कि इस बारे में उन्हें बहुत पहले ही सोच लेना चाहिए था। बेकर जर्मनी में पैदा हुए और बाद में लंदन आ गए। वह जर्मनी की ओर से ही टेनिस खेलते थे और अपने दौर में टेनिस रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी भी रहे हैं।

Sports News inextlive from Sports News Desk

Related News