- भतीजे के तिलक समारोह से घर लौट रहे थे, रास्ते में हुआ हादसा

-रात को नहीं हुई जानकारी, सुबह मलबा हटाकर निकाले गए दोनों शव

UNNAO: सदर तहसील क्षेत्र के लिए मंगलवार का दिन अमंगलकारी साबित हुआ। अचलगंज क्षेत्र के ग्राम लालता खेड़ा के मजरा गोहान में आकाशीय बिजली गिरने से युवा दंपति की मौत हो गई तो दूसरी तरफ रऊकरना में भतीजे के तिलक से देर रात वापस हो रहे दो व्यकियों की दीवार गिरने से दब कर मौत हो गई। हादसे की खबर मृतकों के घरों में पहुंचते ही कोहराम मच गया। होली के दो दिन पहले अपनों की इस तरह मौत से परिजन स्तब्ध रह गए।

कैसे पहुंचे वहां?

दीवार के मलबे में दबकर मरे रूपचंद्र ब्भ् पुत्र मिश्रीलाल व कमलेश भ्ख् पुत्र राजाराम पाल गांव के ही रहने वाले हैं। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनो शवों को बाहर निकाल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया। लेकिन यह नहीं पता चल पाया कि दीवार सोमवार को आधी रात के बाद गिरी या सुबह। मृतक वहां किस कारण से पहुंचे, यह भी स्पष्ट नही हो पाया है।

मौके पर लगा ग्रामीणों का मजमा

मृतक रूपचंद्र की पत्नी रामदुलारी ने बताया है कि गांव में ही भतीजे का तिलक सोमवार को था। रूपचंद्र व कमलेश घर से रात लगभग क्क् बजे तिलक में जाने के लिए निकले थे। घटना माता प्रसाद विश्वकर्मा की दुकान की है। यह घर से लगभग 700 मीटर दूर है। जिसमें माताप्रसाद लोहारी का काम करते हैं। इसी दुकान की एक पक्की ईटों की दीवार ढहने से रूपचंद्र व उसके साथी कमलेश मलबे में दब गए। रात को इसकी किसी को भी जानकारी नही हो पाई। सुबह जब लोगों को पता चला और मौके पर पहुंचे तो मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक दोनों ही दम तोड़ चुके थ। इस घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों का मजमा लगा रहा। सपा नेता मनीषा दीपक ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया।