RANCHI : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे कांबिंग ऑपरेशन में पुलिस को एक के बाद एक कई सफलताएं मिल रही हैं। इस कड़ी में पीएलएफआई का एरिया कमांडर और दो लाख का ईनामी पट्टू नाग खूंटी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। उसके पास से पुलिस ने कई हथियार भी बरामद किए हैं। खूंटी के विभिन्न थानों में उसके खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, जिसमें कई नक्सली वारदातों को लेकर कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

ऐसे आया गिरफ्त में

खूंटी जिले के एसपी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि सर्वदा जंगल में पीएलएफआई के कुछ नक्सलियों का जुटान होने जा रहा है। यहां उनके द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग बनाई जाएगी। इस बेसिस पर पुलिस टीम का गठन किया गया। जब यह टीम छापेमारी के लिए जंगल में पहुंची तो पहाड़ी के पास कुछ संदिग्ध दिखे। पुलिस ने जब उन्हें ललकारा तो वे भागने की कोशिश करने लगे। इस बीच पुलिस ने खदेड़कर एक नक्सली को पकड़ लिया। उसके पास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया। बाद में उसकी पहचान पीएलएफआई के एरिया कमांडर पट्टू नाग के रूप में की गई।

दर्जन भर से ज्यादा मुठभेड़ों था शामिल

पीएलएफआई के एरिया कमांडर पट्टू नाग का खूंटी जिले में आतंक था। संगठन के लिए उसने कई घटनाओं को अंजाम दिया था। दर्जनभर से ज्यादा मुठभेड़ों में वह शामिल था, जबकि दो दर्जन से ज्यादा मामले उसके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी से पीएलएफआई को बड़ा झटका लगा है।