- मौसम विभाग ने दून सहित राज्य के कई हिस्सों में आंधी, बारिश और ओले गिरने की जताई संभावना

DEHRADUN: लगातार नॉर्मल से ज्यादा चल रहे तापमान के बीच फ्राइडे को दून सहित राज्य के कई हिस्सों में आंधी, बारिश और ओले गिरने की संभावना है। हालांकि इससे दून के टेंप्रेचर में कोई खास बदलाव आने की संभावना नहीं है।

टेंप्रेचर 36 के पास

दून में इस बार टेंप्रेचर लगातार नॉर्मल से ज्यादा चल रहा है। इससे पहले अप्रैल के महीने में कई बार टेंप्रेचर 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। पिछले दिनों हुई बारिश के दौरान के दो दिन छोड़ दिये जाएं तो इस महीने अब तक टेंपे्रचर लगातार नॉर्मल से 3 से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा चल रहा है। थर्सडे को दून का मैक्सिमम टेंप्रेचर 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

आंधी ओले का अलर्ट

मौसम विभाग ने फ्राइडे को दून सहित राज्य के कई स्थानों पर आंधी आने के साथ ओले गिरने और कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है। मुख्य रूप से देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, टिहरी, बागेश्वर और नैनीताल जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

रात को बदला मौसम

थर्सडे को दिन में तेज गर्मी के बाद रात को मौसम बदल गया। दिन में आसमान साफ रहने से लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ा, लेकिन शाम होते ही तेज हवाओं के साथ गरजने वाले बादल छाने लगे। इससे लोगों ने राहत की सांस ली।