DEHRADUN : मानसून आने में अभी दो या तीन दिन का समय लग सकता है, लेकिन इससे पहले ही दून सहित पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर अगले ख्ब् घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन ने भी संबंधित विभागों को एहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं। मौसम विभाग के अनुसार मानसून अगले दो या तीन दिन में दून में दस्तक दे सकता है। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अभी तक जो संकेत मिल रहे हैं, उनके अनुसार ख्9 या फ्0 जून में दून सहित पूरे उत्तराखंड में मानसून सक्रिय हो सकता है, लेकिन मानसून आने से पहले ही राज्य के कई क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

दून में भी भारी बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार अगले ख्ब् घंटों में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है, हालांकि यह किन इलाकों में होगी, यह नहीं कहा जा सकता। देहरादून में भी इस दौरान भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

बारिश के दिन में निकली धूप

दून में मंगलवार को सुबह देर तक हुई रिमझिम बारिश के बाद दिन में चटक धूप खिली, लेकिन अधिकतम तापमान फ्फ्.फ् डिग्री सेल्सियस रहा। बुधवार को आमतौर पर बादल छाये रहने। कहीं कहीं एक या दो दौर तेज बारिश होने अथवा गरज के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है।