- दून में अलर्ट के चलते प्रशासन ने कसी कमर

- एडीएम ने दिये अधिकारियों को जरूरी निर्देश

DEHRADUN : दून सहित पूरे राज्य में आज से फिर भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 7ख् घंटे तक कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

दून में प्रशासन सतर्क

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद दून में जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल ने जिले में सभी विभागों के अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित करते हुए आपातकालीन परिचालन केन्द्र के टेलीफोन नंबर 0क्फ्भ्-ख्7ख्म्0म्म् और टोल फ्री नंबर क्077 पर सूचनाओं को तत्काल भेजने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

दिन भर रही उमस

रविवार को दून वासियों को जबरदस्त उमस का सामना करना पड़ा। तेज धूप के कारण दिन में अधिकतम तापमान फ्ब्.ख् डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से ब् डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान ख्ब्.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड गया है। हालांकि, शहर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश भी देखने को मिली।

7ख् घंटे का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 7ख् घंटे राज्य के सभी हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना व्यक्त की है। इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। हालांकि इस बार मौसम विभाग की चेतावनी किसी खास जिले अथवा क्षेत्र के लिए नहीं है। इस दौरान मानसरोवर और चारधाम यात्रियों को विशेष अहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

कई सड़कें अब भी बंद

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से जिले की कई सड़कें अभी तक नहीं खुल पाई हैं। फिलहाल जो सड़कें बंद हैं उनमें एलकेडी मोटर मार्ग, गौहरीमाफी से रायवाला एवं टिहरी फार्म बिड़ला मन्दिर मोटर मार्ग, पीपरा-मीनस से बायला, माख्टी पोखरी से मर्ब खेरा, चकराता-लाखामण्डल मोटरमार्ग शामिल हैं।