- शिफ्टिंग की कवायद तेज, 20 जुलाई तक गठित होगी वेंडिंग जोन कमेटी

- प्रदेश सरकार ने तय की डेट

VARANASI

नगरीय प्रबंधन पर सूबे की योगी सरकार ने काम शुरू कर दिया है। रोजाना जाम से जूझने वाले बनारस के वेंडर्स को शिफ्ट करने के लिए शासन ने टाइम लाइन तय कर दी है। शासनादेश के अनुसार हर हाल में उन्हें क्भ् अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कराकर विभिन्न जगहों पर शिफ्ट करना है।

बनारस के ख्ब्ब्7ख् वेंडरों को शिफ्ट करने के लिए शासन से टाइम लाइन तय की गई है। वेंडर्स को सेलेक्टेड जोन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके पहले ख्0 जुलाई तक वेंडिंग जोन कमेटी का गठन कर दिया जाएगा।

नगर आयुक्त होंगे कमेटी के मुखिया

टाइम वेंडिंग कमेटी के मुखिया नगर आयुक्त होंगे। इसके अलावा डूडा के परियोजना अधिकारी सचिव होंगे। वहीं पथ विक्रेता संघ, व्यापार मंडल के अलावा दो नामित सभासद भी इसके सदस्य होंगे। वेंडरों के लिए कुल क्म्भ् जगह चिह्नित कर लिए गये हैं। सबसे पहले पांडेयपुर फ्लाईओवर के नीचे वेंडरों को शिफ्ट करने की तैयारी है। उसके बाद लहरतारा, ककरमत्ता आरओबी के नीचे, भारत माता मंदिर, इंग्लिशिया लाइन, लंका, सुंदरपुर आदि जगहों पर वेंडर शिफ्ट होंगे।

आफिसियल वर्जन

टाइम वेंडिंग कमेटी गठन के बाद पंजीकरण के लिए जोन वाइज चौपाल लगाई जाएगी। पंजीकरण के साथ ही वेंडर्स को परिचय पत्र दिया जाएगा। वहीं विभाग ने जीआईएस, मैचिंग आदि का काम भी कर लिया है।

सुशील सिंह, प्रबंधक शहर मिशन डूडा

हाईलाइटर

- ख्ब्,ब्7ख् वेंडर्स

-क्म्भ् स्पॉट चिन्हित

- ख्0 जुलाई तक कमेटी का गठन

- क्भ् अक्टूबर तक शिफ्टिंग का प्लान