WhatsApp announces free Business app will charge big enterprises

Tech News

अब इन लोगों से व्‍हाट्सएप लेगा पैसा, जानिए किसलिए

Wed 06-Sep-2017 01:52:01

इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप्‍लीकेशन व्‍हॉट्सएप भी अपने यूजर्स से पैसे वसूलने की योजना बना रहा है। यानी कि जो भी इसका इस्‍तेमाल करेगा उसे एक निश्‍चित चार्ज देना होगा। आइए जानते हैं क्‍या है प्‍लॉन, और किसे देने होंगे पैसे..

व्‍हॉट्सएप का एक और नया एप
मशहूर मैसेजिंग एप व्‍हॉट्सएप के दुनियाभर में 100 करोड़ यूजर्स हैं। भारत में फिलहाल व्‍हॉट्सएप इस्‍तेमाल करने पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है लेकिन यह सुविधा ज्‍यादा दिनों तक नहीं चलने वाली। जी हां व्‍हॉट्सएप ने एक नई योजना बनाई है जिसके तहत वह कुछ यूजर्स से अच्‍छा-खासा चार्ज वसूलेगा। व्‍हॉट्सएप की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने इससे मिलते-जुलते एक नए एप्‍लीकेशन की तैयारी कर ली है। यह एप बिजनेस इंटरप्राइजेज के लिए होगा।

कंपनियों को देना होगा चार्ज

खबरों की मानें तो व्‍हॉट्सएप के इस नए बिजनेस एप को बेसिकली कंपनियों के लिए बनाया गया है ताकि वह अपने कस्‍टमर से सीधे जुड़ सकें। हालांकि छोटे-मोटे बिजनेस हाउसेस को यह सर्विस फ्री में मिलेगी। लेकिन एयरलाइंस या ई-कामर्स जैसी कंपनियों को भविष्‍य में इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए एक निश्‍चित चार्ज देना होगा। व्‍हॉट्सएप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैट एडिमा ने बताया कि, कंपनी इस बिजनेस एप को बहुत जल्‍द लॉन्‍च करने जा रही है और भविष्‍य में बड़ी-बड़ी कंनियों से इसके लिए चार्ज भी वसूलेगी।'

आम आदमी को क्‍या होगा फायदा
व्‍हॉट्सएप के मुताबिक, इस बिजनेस एप से कस्‍टमर को भी काफी फायदा होगा। यानी कि आपने बेकरी से क्‍या सामान मंगवाया है और वह कितनी देर में आएगा, पल-पल का मैसेज आपके पास पहुंच जाएगा। वहीं नजदीकी क्‍लॉथिंग स्‍टोर में नए-नए और स्‍टाईलिश कपड़े आए हैं या नहीं। इसकी जानकारी भी कस्‍टमर को घर बैठे मिल जाएगी।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

Related News