ह्वाट्सएप, मेल पर एप्रूव होगी लीव

Tue 11-Jul-2017 07:40:45

परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए प्री एप्रूवल हुआ अनिवार्य

आकस्मिक अवकाश के लिए SMS, Whatsapp, mail पर देनी होगी सूचना

ALLAHABAD: चेकिंग के समय स्कूल में लीव की अप्लीकेशन दिखाना अब गुजरे जमाने की बात होने वाली है। बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर बीएसए ने इस व्यवस्था में बदलाव कर दिया है। ह्वाट्सएप, एसएमएस, लैंडलाइन नंबर के साथ मेल आईडी भी जारी कर दिया गया है ताकि शिक्षकों के पास बचने का कोई मौका न रहे। इन माध्यम से आने वाली एप्लीकेशन का डाटा हर मंथ में बीआरसी को शेयर किया जाएगा ताकि सैलरी बनाते समय एक्चुअल स्टेटस को क्रास चेक किया जा सके.

पेपरलेस प्रणाली पर फोकस

हालांकि बेसिक शिक्षा परिषद ने इसे पेपरलेस वर्किंग की दिशा में बढ़ाया गया कदम बताया है। बीएसए की तरफ से लागू की गयी यह व्यवस्था सिर्फ आकस्मिक अवकाश पर लागू होगी। प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के टीचर्स व अन्य स्टाफ मेंबर्स को यहां आवेदन करना अनिवार्य होगा। ताकि आकस्मिक अवकाश पर जा रहे टीचर या नॉन टीचिंग स्टॉफ के अवकाश के बारे में सही व सभी जानकारी विभाग के पास उपलब्ध रहे।

छुट्टी में होता था खेल

परिषदीय स्कूलों में छुट्टियों को लेकर बड़ा खेल होता है। स्कूल में बिना किसी डेट के एक दिन का आवेदन पड़ा होता था और किसी के चेक करने पर डेट डालकर रजिस्टर में लगा दिया जाता था। किसी के न आने पर बाद में टीचर साइन बना देता था। इससे लीव का एक्चुअल स्टेटस सामने नहीं आ पाता था। माना जा रहा है कि यह कदम इस पर लगाम कसने के लिए उठाया गया है।

इन माध्यमों से देनी होगी सूचना

वाट्सअप नम्बर 9453004062

एसएमएस नम्बर 9455390916

ई मेलल bsaalld@gmail.com

टेलीफोन नम्बर 0532- 2250734

क्या- क्या होगा मैसेज में

इम्लाई नम्बर

टीचर का नाम

पोस्ट

स्कूल का नाम

ब्लाक का नाम

कैजुअल लीव डेट

कैजुअल लीव का दिन

अवकाश का कारण

नई व्यवस्था के अलावा किसी भी अन्य प्रकार से ली गई आकस्मिक अवकाश को मान्य नहीं किया जाएगा।

- संजय कुमार कुशवाहा

बीएसए, इलाहाबाद

inextlive from Allahabad News Desk

 
Web Title : Whatsapp Email Will Get Approved