When beggar was counting on the ground note picture viral in china

News

पोस्‍ट ऑफिस में जमीन पर नोट बिछाकर गिनने वाले इस भिखारी की फोटो हुई वायरल

Sun 16-Apr-2017 04:34:04

अगर आपसे कोई ये कहे कि कोई भिखारी लाखों रुपये कमाता है तो हो सकता आपको यकीन न हो। आपको यह मजाक लगे लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया साइट पर एक भिखारी चर्चा में है। उसकी नोट गिनते हुए एक फोटो वायरल हो रही है। कहा जा रहा है कि यह भिखारी चीन का है। आइए जानें इस वायरल फोटो के बारे में...

फिर जमा कर देता
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो खूब वायरल हो रही है। जिसमें एक व्‍यक्‍ति बोरियों में नोट भर रहा है। जानकारों का कहना है कि यह नोट गिनने वाला व्‍यक्‍ति भिखारी है और इसकी यह फोटो करीब 3 साल पहले की है।  2014 में यह फोटो चीन के माइक्रोब्लागिंग साइट वीबो पर पोस्ट की गई थी, लेकिन इन दिनों फिर यह वायरल हो रही है। यह भिखारी भीख मांगकर काफी अच्छी कमाई करता है। यह हर महीने पोस्ट ऑफिस आता है और साथ में एक बोरा लाता है। उस बोरे में उसकी गाढ़ी कमाई यानी नोट भरे होते हैं। जिन्‍हें वह वहीं पोस्‍ट ऑफिस में बैठकर गिनता और फिर जमा कर देता है।



एक नहीं बल्‍कि दो मकान
ऐसे में एक दिन कुछ लोगों ने इसकी नोट गिनते हुए फोटो खींच ली थी। सोशल मीडिया पर वायरल इस भिखारी के बारे में लोगों का यह भी कहना है कि इसके बीजिंग में एक नहीं बल्‍कि दो मकान हैं। इसके अलावा इसके तीनों बच्‍चे चीन के एक बड़े कॉलेज में पढाई कर रहे हैं। यह भिखारी अपने बच्‍चों के लिए दिन रात मेहनत करता है। चर्चा है कि इसकी कमाई करीब 1700 डालर यानी 1.09 लाख रुपये के करीब है। हालांकि अभी तक इस तस्‍वीर के बारे में कोई अधिकारिक पुष्‍टि नहीं हुई है।

International News inextlive from World News Desk

Related News