इसलिये धोनी की जर्सी का नंबर है 7 जानिये अन्‍य खिलाडि़यों के जर्सी नंबर

Tue 16-May-2017 04:51:12
why dhoni jersey number is 7
क्‍या आप को पता है कि क्रिकेट प्‍लेयर्स की जर्सी पर पीछे नंबर क्‍यों पड़ा होता है। अगर नहीं पता तो कोई बात नहीं जनाब हम आप को बतायेंगे कि क्‍यों खिलाडि़यों की जर्सी पर नंबर लिखे होते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जर्सी नंबर 7 हैं। धोनी का जन्मदिन भी 7 जुलाई को होता है। यह नंबर धोनी का फेवरेट नंबर माना जाता है। इसके साथ धोनी के फेवरेट खिलाड़ियों जॉर्ज बेस्ट, डेविड बेकम और क्रिस्टिआनो रोनाल्डो का जर्सी नंबर 7 है। इसलिए इस नंबर को लकी मानते हुए कप्तान धोनी ने इसे अपना जर्सी नंबर बना लिया।



विराट कोहली
भारतीय टीम के कप्‍तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। इस जर्सी नंबर के साथ विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने अंडर 19 विश्वकप जीता था। इसलिए कोहली ने इस नंबर को हमेशा के लिए अपना लिया।


युवराज सिंह
युवराज सिंह का जन्म 12 दिसंबर को 12 बजे हुआ था। युवराज सिंह चंडीगढ़ के सेक्टर 12 में पैदा हुए थे। इसलिए इनका जर्सी नंबर भी 12 है।


रोहित शर्मा
अंडर 19 खेलने के दौरान रोहित की मां ने यह नंबर चुना था। रोहित की मां का मानना था कि यह नंबर रोहित के लिए अच्छे दिन लाएगा।


रविचंद्रन अश्विन
अश्विन का फेवरेट नंबर 9 है। इतना ही नहीं अश्विन का स्कूल में रोल नंबर भी 9 था। टीम इंडिया के विकेटकीपर रह चुके पार्थिव पटेल ने पहले ही 9 नंबर ले लिया। इसलिए अश्विन को 99 से संतोष करना पड़ा। अश्विन का ट्विटर हैंडल भी @ashwinravi99 है।


शिखर धवन
ओपनर शिखर धवन का जन्म 25 जुलाई को हुआ था। धवन का ट्विटर हैंडल @SDhawan25 है। यह नंबर भी उनके लिए लंकी हैं।


हरभजन सिंह
भारत के सबसे शानदार फिरकी गेंदबाजों में शुमार हरभजन सिंह का जन्मदिन 3 जुलाई को है। इसलिए भज्जी ने जर्सी नंबर 3 चुना।

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Web Title : Why Dhoni Jersey Number Is 7