स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस लाइंस में विजेता बच्चे होंगे पुरस्कृत

ALLAHABAD: हाईस्कूल की छात्रा सौम्या दुबे अब बीस अगस्त को एक दिन की थानेदार होगी। हाल ही में पुलिस लाइंस स्थित सभागार में पुलिस रहित समाज विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में सौम्या ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सौम्या टैगोर पब्लिक स्कूल में कक्षा दस की छात्रा है। इसके अलावा ब्वॉयज हाईस्कूल एंड कॉलेज के 10वीं के छात्र परिमल अग्रवाल को द्वितीय व ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 12वीं के छात्र मणींद्र नाथ को इस प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

छह को हुई थी निबंध प्रतियोगिता

पुलिस लाइंस सभागार में छह अगस्त को निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। सोमवार को रिजल्ट आया। प्रतियोगिता में विजयी तीनों प्रतिभागियों को मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस लाइंस में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ट्राफी व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेंगे। प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के करीब पच्चीस स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

लेखनी से किया प्रभावित

उन्होंने अपनी लेखनी से पुलिस अधिकारियों को प्रभावित करते हुए पुलिस और समाज के बीच के समन्वय को बेहतर ढंग से उल्लेखित किया। प्रतियोगिता के बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अंग्रेजी विभाग की प्रो। जया कपूर ने कॉपियां जांची और रिजल्ट तैयार किया। एएसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सौम्या दुबे ने पुलिस के बारे में अच्छा उल्लेखित करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। उसे रविवार को थानाध्यक्ष का किरदार अदा करने का मौका मिलेगा। अन्य स्टूडेंट्स पुलिस की कार्यप्रणाली को समझेंगे। 15 अगस्त को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा।