JAMSHEDPUR: वृद्धा पेंशन के रुपए नहीं मिलने पर लीलू बास्के ने अपनी बड़ी मां इंद्रमणि बास्के की पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को गांव के बाहर खोखड़ीपाड़ा जंगल में फेंक दिया। क्भ् अगस्त को पुलिस ने शव को बरामद किया और हत्या के आरोपी लीलू बास्के को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया।

यह है मामला

पटमदा थाना क्षेत्र के राजाबासा निवासी इंद्रमणि बास्के के पति पूर्ण लाल बास्के के की मौत एक वर्ष पहले हो गई थी। इंद्रमणि बास्के की कोई संतान नहीं थी। इस वृद्धावस्था में वृद्धा पेशन के सहारे ही जिंदगी काट रही थी। उसके भतीजे लीलू बास्के ने इंद्रमणि बास्के से वृद्धा पेंशन के रुपये मांगे तो इंद्रमणि ने देने से इंकार कर दिया, जिसको लेकर लीलू बास्के उससे झगड़ा करने लगा और एक लाठी इंद्रमणि को मार दिया। लाठी लगने के बाद इंद्रमणि ने इसकी शिकायत अपने भाइयों से करने की बात कहने लगी तो घबरा कर लीलू बास्के ने लाठियों से इंद्रमणि की पिटाई शुरू कर दी। उसी दौरान इंद्रमणि की मौत हो गई। घटना से घबराये लीलू ने शव को छुपाने के लिए शव को उठा कर जंगल ले गया और फेंक दिया। क्भ् अगस्त को इंद्रमणि बास्के का भाई जामडीह टोला निवासी धनंजय मुर्मू अपनी बहन से मिलने आया तो वह घर में नहीं थी लेकिन घर में खून के धब्बे दिखाई दे रहे थे। किसी अनहोनी की आशंका में उसने रिश्तेदारों से इंद्रमणि बास्के के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि क्ख् अगस्त को इंद्रमणि और लीलू के बीच कुछ झगड़ा हुआ था। जिसके बाद इंद्रमणि बास्के की तलाश शुरू की गई और पुलिस की इसकी सूचना दी। तब पुलिस ने इंद्रमणि बास्के का शव खोखड़ीपाड़ा जंगल से बरामद किया। धनंजय मुर्मू ने इंद्रमणि की पीट पीट कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए लीलू बास्के के खिलाफ पटमदा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

वृद्धा पेंशन की रकम लीलू बास्के द्वारा इंद्रमणि से मांगी जा रही थी। जब इंद्रमणि ने रुपये देने से इंकार किया तो उसकी लाठी से पीट कर हत्या कर दी गई। आरोपी लीलू बास्के को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

-महेंद्र करमाली पटमदा थाना प्रभारी