इनकी वजह से बाहुबली फिल्‍म देखने गए थे लाखों लोग

Fri 21-Apr-2017 01:01:04
Writers artists and dreamers Meet Baahubali unsung heroes
एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्‍म बाहुबली पिछले कुछ समय की सबसे चर्चित फिल्‍मों में एक थी। इसका दूसरा पार्ट भी जल्‍द ही रिलीज होने जा रहा है। दर्शकों को इसका बेसब्री से इंतजार है। फिल्‍म को खास बनाने में सिर्फ प्रभास, राना डुग्‍गुबाती, तमन्‍ना और सत्‍यराज का काम नहीं, बल्‍िक कुछ और लोगों की मेहनत भी है। तो आइए आज हम आपको पर्दे के पीछे के उन लोगों से मिलवाते हैं, जिनकी वजह से फिल्‍म देखने पहुंच गए लाखों लोग....


1. KV Vijayendra Prasad, (writer) :
किसी भी फिल्‍म के लिए सबसे जरूरी है उसकी कहानी। बाहुबली की कहानी लिखी है केवी विजयेंद्र प्रसाद ने। जोकि डायरेक्‍टर राजामौली के पिता भी हैं। विजयेंद्र प्रसाद की काबिलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने बजरंगी भाईजान की कहानी भी लिखी। बाहुबली की कहानी भी काफी दमदार रही, और अब जब दर्शकों को इसके दूसरे भाग का इंतजार है। ऐसे में विजयेंद्र एक बार फिर अपनी लार्जर दैन लाइफ कहानी से वाहवाही जरूर लूटेंगे।


2. Sabu Cyril, (art director) :
राजामौली जब नेशनल अवार्ड विनर रहे आर्ट डायरेक्‍टर साबू शिरिल के पास पहुंचे। तो उनके हाथ में पिता द्वारा लिखी बाहुबली की कहानी थी। इस कहानी को पर्दे पर उतारना आसान नहीं था। 1000 फीट ऊंचे वॉटर फॉल को असलियत में दर्शकों के सामने दिखाने का चैलेंज लिया साबू शिरिल ने। शिरिल को पता था कि राजामौली के दिमाग में कुछ अलग चल रहा है, बस यहीं से डायरेक्‍टर-आर्ट डायरेक्‍टर की जोड़ी ने फिल्‍म को नया आकार देने का मन बना लिया।  


3. The VFX team :
वीएफएक्‍स सपोर्ट बिना बाहुबली की कल्‍पना करना भी मुश्‍किल है। वॉटरफॉल में चढ़ने से लेकर महिष्‍पती राज्‍य के विस्‍तार तक, सबकुछ संभव हो पाया है तो सिर्फ वीएफएक्‍स टीम ने। बाहुबली में विजुअल इफेक्‍ट्स सुपरवाइजर की जिम्‍मेदारी V Srinivas Mohan ने निभाई। वहीं फिल्‍म के सेकेंड पार्ट में यह काम RC Kamalakannan ने किया।


4. Senthil Kumar, (cinematographer) :
बाहुबली के सिनेमेटोग्राफर हैं सेंथिल कुमार, जोकि राजामौली के साथ तीन फिल्‍में शूट कर चुके हैं। पहली 'मगाधीरा', दूसरी 'एगा' और तीसरी 'बाहुबली'..सेंथिल ने साल 2003 में भारतीय सिनेमा में करियर की शुरुआत की थी।


5. Peter Hein (action director) :
वियतनाम में पैदा हुए पीटर चेन्‍नई में पले-बढ़े। पीटर तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्‍मों के लिए एक्‍शन सींस देते हैं। अब बाहुबली में जितने भी खतरनाक एक्‍शन सींस थे, वो सभी पीटर के दिमाग की उपज है। इसी तरह फिल्‍म के सेकेंड पार्ट में भी दर्शकों को उतने ही जबर्दस्‍त और खतरनाक एक्‍शन देखने को मिलेगा।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Writers Artists And Dreamers Meet Baahubali Unsung Heroes