Horoscope

1st January - 31st December, 2017
e

सिंह (Leo) July 23 - Aug 22

कैसा रहेगा यह साल
सिंह राशि वालों के लिए जिंदगी मजेदार होगी। इसलिए पैसा वैभव और मौजमस्ती आपको खूब खुश रखेंगे। याद रहे सूर्य आपका मुख्य ग्रह है और सूर्य ग्रहों में राजा है। रचनात्मक, मनोरंजन, हॉबी एक बढिय़ा तस्वीर लेकर आएंगे। पर जैसा कि आप जानते है जीवन एकदम परिपूर्ण नहीं होता है। कानूनी केस, बीमारी, दुख, पश्चाताप और द्रोह भी होंगे। बृहस्पति आपको विकसित होने का अवसर देगा और जनता की आंखों में आपकी तस्वीर ऊंची उठाएगा।


सिंह
पर्सनेलिटी: उदार, योग्य एवं अहंकारी
सकारात्मक गुण: गर्मजोशी एवं गतिशील
मंत्र : ऊं ह्रां ह्रीं ह्रों-सा सूर्याय: नम:

जनवरी
आप ऊर्जा से परिपूर्ण हैं और नए प्रोजेक्ट्स के बारे में उत्साह दिखेगा। आप अपनी ताकत के बलबूते आगे बढ़ते जाएंगे। आपको जीवन के सभी आनंद मिलेंगे। बीच के महीने में आपको घरेलू चिंता और तकलीफें जकड़ सकती हैं। आपके बच्चे आपकी इस चिंता का कारण बन सकते हैं या बुजुर्गों का स्वास्थ भी एक बड़ी चिंता की वजह बन सकता है। आप सभी समस्याओं को पूरे साहस के साथ झेलने में समर्थ हैं। घर पर मतभेद हो सकते हैं।

फरवरी
पहले आपमें आत्मविश्वास की जो कमी भी वह इस महीने दूर होगी। आप एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे। आपमें शक्ति का संचार होगा। आप खतरे मोल लेंगे और पूरी बहादुरी के साथ उससे संघर्ष करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के योग बन रहे हैं। महीने का अंत आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आप लापरवाही करेंगे जिसके फलस्वरूप आपक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। अपने विवेक से काम लें, दूसरों के मामलों मेें हस्तक्षेप न करें।

मार्च
आपको तकनीकी विषयों में काफी रुचि है। आप प्रेम प्रसंग में लिप्त रहेंगे। आप सपनों और कल्पनाओं में जीते हैं जिससे आपमें सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही विचार जन्म ले सकते हैं। आपका ज्यादातर समय घरेलू मामलों को हल करने में व्यतीत होगा। आपके बहुत सारे क्रय विक्रय होंगे। आप धन और सत्ता पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। प्रेम भी आपको जाल में फंसा सकता है।

अप्रेल
आपके जीवन में कुछ ऐसे भावुक क्षण हैं जो आपको बहुत तकलीफ पहुंचाते हैं। यदि आपका यह दूसरा विवाह या कोई प्रेमी या प्रेमिका है तो वह आपको परेशान करने आ सकते हैं। धन की वजह से आपको तमाम मित्र और प्रियजन बढ़ेगें। आपका बीच का महीना आपका काफी व्यय करवाने वाला है। सोच-समझकर व्यय करें। इस महीने आपको विवाह, सगाई, उत्सव और तलाक की नौबत आने के भी योग हैं जो आपका ज्यादा समय लेंगे। आपका भाग्य आपके साथ है।

मई
आप अपने कार्य क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। आपका बीच का महीना आपको साहस से भरेगा। आप जीवन को बहुत गहराई से अनुभव कर पाएंगे। आप हमेशा उच्च अध्ययन के बारे में विचार करते रहते हैं। आपकी तीर्थ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। महीने के अंत में आपमें साहस और ऊर्जा का संचार होगा। आप दूसरों से लाभकारी संपर्क बनाएंगे जिससे आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। आप दूसरों से संपर्क साधने की कोशिश करते रहेंगे।

जून
आप एक बहुत ही प्रभावशाली और मूल्यवान व्यक्ति बनेंगे। आपको दूसरों से ढ़ेरों प्रशंसा मिलेंगी। हो सकता है कि आपको इस महीने कोई बड़ी चीज खरीदनी पड़ जाए। आपके कदम तेज और उग्र होंगे अर्थात आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। महीने के समाप्त होने के दौरान आपके लिए तमाम खुशखबरी आएंगी। आपका व्यवसाय अच्छा चलेगा और आप अपने समय का सदुपयोग कर पाएंगे। आप जीवन में प्रयोग करते रहेंगे।

जुलाई
आपका जीवन दीप्तवान है। यह समय अच्छा चल रहा है इसलिए इसका पूरा लाभ उठाएं। आपमें धन कमाने की बहुत ज्यादा चाहत है। आप आकर्षक हैं जिसकी वजह से लोग आपसे संपर्क बनाए रखेंगे। जैसे-जैसे महीना समाप्त होने के करीब आएगा आप वैश्विक यात्रा कर पाने में समर्थ होंगे। आपको नए-नए लोगों से मिलने का शौक है। आपकी नई चीजों को सीखने की प्रवृत्ति बढ़ेगी।

अगस्‍त
आप खतरे लेते हैं। आप पुरानी बातों के बारे में ज्यादा सोचते हैं। आपमें लापरवाही बहुत ज्यादा है जिसकी वजह से आप काफी परेशानी में आएंगे। आप बहादुर हैं। आप जिस कार्य को करने के लिए ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। जैसे-जैसे महीना समाप्त होने को आएगा, आपमें नई ऊर्जा का संचार होगा। आपका समय सुधरेगा। आप आने वाले समय में प्रसिधि पाएंगे। आप निरंतर अपने लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं। आप आध्यात्मिकता को भी अपना रहे हैं।

सितम्‍बर
आप बैधिक हैं। आप अपनी बुधिमानी और सृजनात्मकता को दूसरों को दिखाएंगे। आप सच्चाई का सामना करेंगे। जो भी मुसीबत आएगी आप उसे अपनी बुधिमानी और चतुराई से सुलझाने में सफल होंगे। आप जिस कार्य की जिम्मेदारी लेते हैं उसे पूरा करते हैं। आप दूसरों अच्छे से पेश आएंगे। आपका भविष्य आपके परिवार पर निर्भर करेगा, इसलिए अपने परिवार पर ज्याद से ज्यादा ध्यान देने की कोशिश करें। लोग आपसे सलाह लेते रहेंगे।

अक्‍तूबर
आपमें अहंकार बढ़ेगा। आप लोगों का नेत्रत्व करते हैं। आपकी व्यवसायिक यात्रा भी हो सकती है। आपको किसी महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए भी जाना पड़ेगा। आप दूसरों की शुभकामना के पात्र होंगे। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आपकी जीवन शैली सुधरेगी। आपके जीवन में नए रंग जुड़ेंगे। आपको नई पहचान मिलेगी। आपके नए लोगों के साथ संपर्क बढ़ेेंगे। आपको जीवन में नए-नए अनुभवों से गुजरना होगा। आप जो चाहेंगे वह आपको मिलेगा।

नवम्‍बर
आप सृजनात्मक स्वभाव के हैं अत: यह महीना आपके लिए विशेष रहेगा। आप दूसरों से लाभकारी संपर्क बनाएंगे जिससे आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। आप दूसरों से संपर्क साधने की कोशिश करते रहेंगे। आपको जीवन के सभी आनंद मिलेंगे। बीच के महीने में आपको घरेलू चिंता और तकलीफें जकड़ सकती हैं। आपके जीवन में नए रंग जुड़ेंगे। आपको नई पहचान मिलेगी। आपके नए लोगों के साथ संपर्क बढ़ेंगे।

दिसम्‍बर
आप संचार के माध्यम से लोगों से जुड़ेंगे। आप आने वाले समय में प्रसिधि पाएंगे। आप निरंतर अपने लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं। आप सच्चाई का सामना करेंगे। जो भी मुसीबत आएगी आप उसे अपनी बुधिमानी और चतुराई से सुलझाने में सफल होंगे। आप जिस कार्य की जिम्मेदारी लेते हैं उसे पूरा करते हैं। आप एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे। आपमें शक्ति का संचार होगा। आप खतरे मोल लेंगे और पूरी बहादुरी के साथ उससे संघर्ष करेंगे। आपका ज्यादातर समय घरेलू मामलों को हल करने में व्यतीत होगा।

Spirit of life

See More