Horoscope

1st January - 31st December, 2017
b

वृषभ (Taurus) Apr 21- may21

कैसा रहेगा यह साल
बृहस्पति आपके पांचवें और छठे कोण में आ गया है जो कि काम, स्वास्थ, कर्तव्य और सेवा का घर है। यह आपको गियर बदलने और परीक्षण करने में मदद करेगा जब तक कि आप अपनी पूर्ण क्षमता नहीं पा लेते। कार्य करने का उच्चतम स्तर प्राप्त होगा। आपकी मैनेजमेंट तथा सेल्स संबंधी योग्यताओं का भी टेस्ट किया जाएगा। आप अपनी फर्म, संस्था या कंपनी के लिए मुसीबत का कारण भी हो सकते हैं। बृहस्पति आपकी बुद्धि को तेज करेगा। आपका दिमाग ऐसे संदेश भेजेगा जो आपको महान कामों के लिए प्रेरित करेगा। आपके दिमाग में नए नए आइडिया आएंगे। आप 2017 में आप नया दफ्तर और बिजनेस खोलेंगे। जीवन के कई रंग एक साथ होंगे। सफलता और खुशियों की असली चाबी यही है। याद रखें कि जीवन के कई रंग और रूप हैं।

वृष
पर्सनेलिटी: दयालु, आध्यात्मिक, व्यवहारिक, भौतिकवादी, धैर्यवान
सकारात्मक गुण: व्यवहारिक एवं भौतिकवादी
मंत्र: ऊं ध्रां ध्रीं धू्रं सा शुक्राय नम:

जनवरी
वर्ष की शुरुआत काफी सकारात्मक होगी। आपने अपने जीवन की प्राथमिकताओं को बहुत स्पष्ट कर लिया है। आप जो चाहते हैं उसे पाने में नियंत्रण नहीं रख पाते। आप ऊर्जा से भरे हुए हैं और उग्र कदमों से आगे बढ़ रहे हैं। मध्य महीना आपको भावुक मामलों से लड़ते हुए देखता है। उत्सव हो सकते हैं यहां तक कि परिवार में बढ़ोतरी भी हो सकती है। जैसे-जैसे महीना समाप्त होता है आप जो भी कार्य लेते हैं उसमें अतिरिक्त ऊर्जा महसूस करते हैं।

फरवरी
आपमें आग है, आप महत्वाकांक्षी, आक्रामक और कठिन परिश्रमी हैं। आपकी वाहिशें ऊंची हैं और आप उन्हें पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। शक्तिशाली प्रबलता आपको प्रेरित करती है। व्यय और दिल के मामले भी हैं। मध्य मास आपको कठिन प्रयासों के उत्साह से भरा हुआ पाता है। यह स्थायित्व का समय नहीं है, यह विकास का समय है। जैसे-जैसे मास समाप्त होता है आपके लिए यह धन और सुख का समय है। आप कदमों को सोच-समझकर उठाएं।

मार्च
पर्याप्त उपलब्धि नहीं मिली है, लेकिन आप विचारों से भरे हुए हैं। मध्यमाह में यह समय बदलता है। कार्य में व्यस्तता है। असंभव की उपलब्धि के लिए आपकी गति सुपरसॉनिक की तरह है। यह उपलब्धि का समय है जो उत्साह, उत्तेजना और जोश से भरा है। आप महत्वाकांक्षी हैं। इस माह कुछ भी आपको पीछे नहीं रोक सकता। आप विचारों से भरे हुए हैं फिर भी आपको पर्याप्त उपलब्धि नहीं मिलेगी। धैर्य रखें और अपने कार्य में नियंत्रण नहीं खोएं।

अप्रेल
यह एक शानदार समय है। आप एक प्रबल शक्ति द्वारा प्रेरित हैं। आप भूतग्रस्त हैं और चीजों को होने देते हैं। आपका संसार बहुत तरीकों से भव्य है। मध्यमाह आपको जीतते हुए देखता है। अपनी उपलब्धियों के लिए आपका स्वागत सत्कार हो सकता है। आप अपनी सुस्पष्ट वाणी को वाकपटुता की ओर ले जाते हैं और इनाम भी पाते हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त होता है आप अभिलाषाओं से प्रेरित होते जाते हैं। सफलता इस कदर मिलेगी कि लोग आपके स्पर्श को जादुई बताएंगे।

मई
अपने विवेक का उपयोग करें। असीमित संभावनाएं आपके समुख हैं और यह इसपर निर्भर करता है कि आप अपनी स्वतंत्रत इच्छा का प्रयोग किस प्रकार करते हैं। मध्यमाह आपके भाग्यशाली दौर का विस्तार देखता है। आप ज्ञान की खोज में हैं और गहन अध्ययन कर रहे हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त होता है आपकी चेतना का भी विकास होता जाता है। आपको बहुत उपलब्धियां मिलेंगी, लेकिन ऊर्जाएं बिखरी हैं। इन्हें समेटने की जरूरत महसूस करेंगे।

जून
ग्रहों ने आपके जीवन में महान सुख बोध पैदा कर दिया है। आप अब पूरी गति में हैं। यात्रा और नए काम शुरू कर सकते हैं। नया प्रेम भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन कठिन समय से गुजर सकता है, परंतु ऐसा कुछ नहीं है जिससे आप उबर नहीं सकते। व्यय भी बढ़ रहे हैं। मध्यमाह शक्तिशाली सृजन का भाग है और आप मास्टरपीसेज के साथ आते हैं। बहुत से लाभकारी सामााजिक संपर्क भी हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बिताते हैं।

जुलाई
आपका मस्तिष्क बहुत से स्थानों पर है। किसी प्रयास से पूर्व आप उसके लाभ-हानि को तौलते हैं। समय और ऊर्जा व्यर्थ होती है, परंतु आगे भागने से पहले आप सावधानी के साथ कर्म कर लेना चाहते हैं। मध्यमाह में आप ऊर्जा और दृढ़ता के साथ आगे बढ़ते हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त हो रहा है प्रेम और इच्छाएं बढऩे लगती हैं। व्यय है और वह आपकी बचत को कम कर रही है। आपकी प्रबलता बहुत ज्यादा है। दोस्तों और प्रियजनों के साथ समय बीता सकते हैं।

अगस्‍त
आप भावुकतापूर्ण क्षणों में लिप्त हैं। आप कमजोरों के लिए सहानुभतियों से भरे हैं। आप हास्यास्पद विचारों से भी भरे हैं। आपके लिए यह समय काफी चमत्कारी भी हो सकता है। मध्यमाह आपको संतुलित बनाता है। आप व्यवसाय विस्तार की ओर देख रहे हैं। आप क्रियाशील होते हैं और महत्वपूर्ण समझौते करते हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त हो रहा है आप नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहे हैं। आपकी छठी इंद्रियां नए क्षितिज और आविष्कारों की ओर निर्देशन दे रही हैं।

सितम्‍बर
यह एक सृजनात्मक समय है और आप एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। आप कुछ अच्छा पारिवारिक समय भी व्यतीत कर सकते हैं। मध्यमाह आपको संचार के व्यवहार में देखता है। आपके कार्य में शक्तिशाली, परिवर्तनशील और पुनर्जागरण की ऊर्जाएं हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त होता है आप कार्य की ओर आगे बढ़ते जाते हैं। यदि आप इस समय का उपयोग ठीक से करते हैं तो जादू जैसी उपलब्धि होगी। आप अपने बेहतर कार्य से तालियां बटोर सकते हैं।

अक्‍तूबर
आप अपने सपनों को पाने के लिए पूरी तरह प्रयत्नशील हैं। परिवार के लिए भी समय है, पर बहुत से व्यय हैं। मध्यमाह आपको उन्नति और विकास के नए चक्र के मुहाने पर पा रहा है। जैसे-जैसे माह समाप्त होता है, बहुत सारे मेल मिलाप हैं। यह समय नई उपचारात्मक रूपरेखा खोजने का भी हो सकता है। नए परिदृश्य नाटकीय रूप से खुलते हैं। आप नए विचारों और सृजनशीलता के साथ भरे हुए हैं। जो मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में हैं, उनके लिए उपलब्धियों भरा माह है।

नवम्‍बर
आप एक शक्तिशाली दौड़ पर हैं। आपके सपने पूरे हो रहे हैं। पारिवारिक उत्सव और आनंद का समय है। यह एक शक्तिशाली समय है। मध्यमाह कार्य में प्रसन्नता देखता है। इस समय बिना वजह खतरा लेना ठीक नहीं है। उन लोगों और स्थितियों को टाल दें जो आपके हाथ नहीं आ सकते। आप एक बेतर दिशा की ओर दौड़ रहे हैं। जैसे-जैसे माह समाप्त होता है आप पूरे जोश से भरेंगे। आप विचार मग्न हैं, लेकिन इसके लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

दिसम्‍बर
आपको समग्र संसार में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। आप अपने विचारों को बढ़ाने में तकनीक का प्रयोग करते हैं ओर आपको प्रशंसा मिलती है। आप भविष्य के लिए बीज बो रहे हैं। मध्यमाह अधिक स्थायित्व देखता है। घरेलू कार्य में आपको माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आप गतिमान हैं। जैसे-जैसे कार्य समाप्त होता है आप महसूस करते हैं कि जीवन बहुआयामी है। आप भाग्य को मानना शुरू कर देंगे, क्योंकि आपके लिए बहुत कुछ अच्छा है।