youth murder at chandil ps area

Local

युवक को पीट-पीट कर मार डाला

Sat 22-Apr-2017 07:40:13

JAMSHEDPUR: लौहनगरी से सटे चांडिल थाना के सुकसारी गांव के मोन्टू उर्फ जवाहर लोहार (ख्ख् वर्ष) को ग्रामीणों ने पीट- पीटकर मार डाला। लोगों का आरोप है कि उसने पांच साल की मासूम का अपहरण कर रेप किया और फिर हत्या की नीयत से बालू के ढेर में गाड़कर रखा। आक्रोशित लोगों ने उसके घर वालों को भी मारपीट कर भगा दिया और उसके घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना गुरुवार की देर रात करीब ढाई बजे की है। इलाके में बच्ची का अपहरण नरबलि को किए जाने की चर्चा भी हो रही है। हमला करने वाले ग्रामीण सुकसारी और तिरूलडीह गांव के थे।

मौके पर पहुंची पुलिस

सूचना पर चांडिल थाना की पुलिस पहुंची। युवक को सुबह 7:ब्0 बजे प्राथमिक चिकित्सा केंद्र चांडिल में दाखिल कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार सुबह पुलिस ने बच्ची की मेडिकल जांच कराई। सुकसारी गांव से सटे तिरूलडीह निवासी पारा शिक्षक की पुत्री अपनी मां के साथ गुरुवार रात सोई हुई थी। रात में जागने पर मां को पता चला कि पुत्री बिस्तर पर नहीं है। उसकी तलाश होने लगी। परिजन और गांव के लोग खोज में इधर- उधर भटकते रहे। सभी मोन्टू लोहार के घर पर पहुंचे। उसका भाई खिलोर बाहर सोया हुआ था। उसकी पिटाई करते हुए ग्रामीणों ने उससे मोन्टू की जानकारी मांगी। बताया कि वह घर में है। दरवाजा तोड़ ग्रामीण उसके कमरे में घुस गए। बच्ची को बालू की ढेर में गड़ा पाया। उसका पूरा शरीर बालू से ढका हुआ था केवल मुंह और गर्दन बाहर निकला था। ग्रामीण आक्रोशित हो गए। सभी ने पिटाई कर युवक को अधमरा कर दिया। बच्ची को लेकर हमलावर लौट गए.

जेल जा चुका था मोंटू

मोंटू लोहार के छोटे भाई खिलोर लोहार ने बताया कि वे छह भाई है। तीन भाई बाहर रहते हैं। मोन्टू सनकी स्वाभाव का था जो ठान लेता था वही करता था। इस कारण कोई उससे बातचीत नहीं करता था। भाई जेल भी जा चुका था।

मौत के साथ राज दफन

मोंटू ने दूसरे गांव की बच्ची का अपहरण कर क्यों अपने घर ले गया। बालू में क्यों रखा। उसके ऐसा किए जाने के पीछे मंशा क्या थी। बच्ची को कैसे घर से निकाल कर लाया। परिजनों को मोन्टू पर ही बच्ची को गायब किए जाने की शंका कैसे हुई। यह उसकी मौत के साथ ही दफन हो गया.

युवक बच्ची को अपने घर उठा ले गया था। रेप किए जाने की शंका में भीड़ ने युवक को पीट- पीटकर मार डाला।

- आदिकांत महतो, थाना प्रभारी, चांडिल

inextlive from Jamshedpur News Desk

Related News