-आज जारी होगी अधिसूचना, 17 को होगा नामांकन

मेरठ: मेरठ में रिक्त चल रहे जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर 23 जुलाई को उप चुनाव की घोषणा राज्य निर्वाचन आयोग ने की है। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने मेरठ समेत उस सभी जनपदों के डीएम को गुरुवार को अधिसूचना जारी करने के निर्देश दिए हैं जिनमें जिला पंचायत अध्यक्ष का पद रिक्त चल रहा है। परिणाम की घोषणा भी 23 जुलाई को ही संपन्न हो जाएगी।

17 जुलाई

-नामांकन (पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक)

-नामांकन पत्रों की जांच (अपराह्न 3 बजे से कार्य समाप्ति तक)

20 जुलाई

-उम्मीदवारी वापस लेना (पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक)

23 जुलाई

-मतदान (पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक)

-मतगणना (अपराह्न 3 बजे से कार्य समाप्ति तक)

---

खाली है मेरठ में पद

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के इस्तीफे के बाद मेरठ में जिला पंचायत अध्यक्ष पद रिक्त चल रहा हैं। सपा कार्यकाल में अध्यक्ष बनी सीमा प्रधान की मुश्किलें सूबे में भाजपा सरकार आने के बाद बढ़ गईं थीं। विपक्ष की लगातार सेंधमारी के बाद गत दिनों बड़ी संख्या में जिला पंचायत सदस्यों जिला प्रशासन को अध्यक्ष के विरोध में वोटिंग करने के लिए अपना हलफनामा भी दिया था। बता दें कि मेरठ में 34 जिला पंचायत सदस्य अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

प्रशासन ने तय की रणनीति

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद डीएम समीर वर्मा ने एडीएम प्रशासन एसपी पटेल एवं अपर मुख्य अधिकारी एसपी शर्मा के साथ बैठक कर उप चुनाव की रणनीति तय की। आयोग के निर्देश के अनुपालन में डीएम एवं मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा गुरुवार को अधिसूचना जारी की जाएगी।